दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

आज शुरू हो रहा दिल्ली का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन, सीएम केजरीवाल करेंगे उद्घाटन

बुधवार को द्वारका में दिल्ली का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है. द्वारका के वेगास मॉल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज इसका उद्घाटन करेंगे. आपको बता दें कि आकाश हॉस्पिटल की तरफ से दिल्ली सरकार के सहयोग से यह सुविधा शुरू की जा रही है, यहां लोग अपनी गाड़ी में बैठे हुए वैक्सीन लगवा सकेंगे.

By

Published : May 26, 2021, 4:10 AM IST

सीएम केजरीवाल करेंगे उद्घाटन
सीएम केजरीवाल करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली: दिल्ली में वैक्सीन की भारी किल्लत है. बीते हफ्ते तक हर दिन एक लाख के पार पहुंचने वाला वैक्सीनेशन का आंकड़ा अब 50 हज़ार तक सिमट रहा है. 18 से 44 आयु वर्ग का वैक्सीनेशन बीते 2 दिनों से बंद है. वहीं 45 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए भी को-वैक्सीन खत्म हो चुकी है. सरकारी सेंटर्स पर कहीं भी को-वैक्सीन नहीं लगाई जा रही, वहीं युवाओं का वैक्सीनेशन भी केवल प्राइवेट अस्पतालों में हो रहा है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली: घटकर 2.14 फीसदी हुई संक्रमण दर, 16 अप्रैल के बाद सबसे कम मौत

गाड़ी में बैठे-बैठे लगवा सकेंगे वैक्सीन
इन्हीं प्राइवेट अस्पतालों में से एक आकाश हॉस्पिटल ड्राइव-थ्रू वैक्सीनेशन की सुविधा शुरू करने जा रहा है. आकाश हेल्थकेयर की तरफ से द्वारका के वेगास मॉल में यह सुविधा शुरू की जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को दिल्ली के इस पहले ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे. यहां लोग अपनी गाड़ी में बैठे-बैठे वैक्सीन लगवा सकेंगे.

सीधे निर्माता से खरीद रहे वैक्सीन
आपको बता दें कि प्राइवेट अस्पताल सीधे तौर पर वैक्सीन निर्माताओं से वैक्सीन खरीद सकते हैं और यही कारण है कि सरकार का स्टॉक खत्म हो जाने के बावजूद प्राइवेट अस्पताल दिल्ली में वैक्सीनेशन कर रहे हैं. द्वारका के वेगास मॉल में हालांकि पहले से आकाश हॉस्पिटल की तरफ से एक ववैक्सीनेशन सेंटर चलाया जा रहा है, लेकिन अब यहां ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की भी शुरुआत हो रही है.

ये भी पढ़ें-काला दिवस की तैयारियों में जुटे किसान, देखें सिंघु और टिकरी बॉर्डर की तस्वीरें

करना होगा 1600 रुपए का भुगतान
इस ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के लिए 1600 रुपए का भुगतान करना होगा, जबकि पहले से यहां चल रहे सेंटर में हजार रुपए में वैक्सीन दी जा रही है. कोविन पर रजिस्टर्ड और एप्वाइंटमेंट लिए हुए लोगों को ही यहां सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक वैक्सीन दी जाएगी. शुरुआत में एक दिन में 40 से 50 लोगों को ही वैक्सीन देने की व्यवस्था की गई. आगामी दिनों में इसे प्रतिदिन के हिसाब से 300 तक ले जाने का लक्ष्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details