दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 8, 2022, 2:11 PM IST

ETV Bharat / state

दूध की डेयरी में आग से बुजुर्ग की मौत, 11 पशु भी जले, जांच के आदेश

गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके की एक डेयरी में आग लगने से आठ पशु और डेयरी चलाने वाले की मौत हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है. साथ ही आग लगने के कारणों का पता किया जा रहा है.

ncr news hindi
गाजियाबाद के डेयरी में लगी भीषण आग

नई दिल्ली/गाजियाबाद : दिल्ली से सटे गाजियाबाद में आग का तांडव दो जगह देखने को मिला. दोनों ही घटना लोनी में हुई. पहली घटना में जहां गोदाम में आग लग गई तो वहीं दूसरी घटना में एक डेयरी में आग लग जाने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. जबकि आठ पशु भी इस आग की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठे. मौके पर पहुंचे एसडीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. आग लगने से पूरी डेयरी जलकर खाक हो गई.

आग लगने का दूसरा मामला गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके का है. जहां पर सुबह तड़के आग लगने की खबर आई. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. आग को बुझाने में काफी समय लग गया. इस बीच 11 पशु डेरी में ही बंधे हुए थे, जिसमें आठ पशू जल गए. इस घटना में बुजुर्ग सतवीर सिंह की भी मौत हो गई जो आग में झुलस गए थे. बुजुर्ग के बेटे राजेंद्र ने बताया कि आग लगने की घटना में उनके पिता सतवीर की मौत हो गई है, जबकि कुछ पशु जल गए हैं. मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची थी, जिन्होंने आग को बुझा लिया है. स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची है, जो मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

गाजियाबाद के डेयरी में लगी भीषण आग
घटनास्थल पर एसडीएम हिमांशु वर्मा भी पहुंचे. उन्होंने कहा कि मामले में आग लगने के कारणों की जांच पड़ताल की जा रही है. साथ ही कहा कि इस मामले में पीड़ित की जितनी मदद होगी, वह की जाएगी. इसके लिए बकायदा रिपोर्ट तैयार की जा रही है. एसडीएम की मौजूदगी में पुलिसकर्मियों ने पूरे घटनास्थल का निरीक्षण करके जांच पड़ताल शुरू कर दी. शुरुआती दौर में आग लगने के पीछे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. पुलिस अधिकारियों का भी कहना है कि जांच टीम अपना काम कर रही है. यह पता लगाया जा रहा है कि अगर वाकई शॉर्ट सर्किट हुआ है तो वह कैसे हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details