दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

45वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप खत्म, DCP संजीव और फरीद के नाम 1-1 गोल्ड

एशिया की सबसे बड़ी शूटिंग रेंज पर दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन ने 45वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन खत्म हो गया. इस चैंपियनशिप में 1200 से ज्यादा निशानेबाजों ने भाग लिया था.

By

Published : Aug 27, 2019, 10:36 AM IST

45वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप खत्म etv bharat

नई दिल्ली:45वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप की राइफल पिस्टल स्पर्द्धाओं का बीती शाम समापन हो गया. एशिया की सबसे बड़ी शूटिंग रेंज पर दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन ने इस प्रतियोगिता का आयोजन किया. जिसमें युवा निशानेबाजों ने कई नए रिकॉर्ड कायम किए.

45वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप खत्म

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मशहूर डीसीपी संजीव कुमार यादव ने भी इस मुकाबले में एक गोल्ड समेत तीन मेडल जीते. पत्रकार फरीद अली ने भी एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता. निशानेबाजों को मेडल से सम्मानित करने के लिए यहां दिल्ली के पूर्व कैबिनेट मंत्री हारून यूसुफ और फिर राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी पहुंचे. उन्होंने यहां सटीक निशाना भी लगाया.

प्रतिभागियों ने जीते मेडल
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव आजकल निशानेबाजी में भी हाथ आजमा रहे हैं. उन पर बनी फिल्म बाटला हाउस हाल ही में रिलीज हुई है. जिसमें उनकी भूमिका जॉन अब्राहम ने निभाई है. संजीव अगले महीने जर्मनी में होने जा रहे मास्टर्स शूटिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं.
युवा निशानेबाजों ने दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में कई नए रिकॉर्ड बनाए.

अर्पित गोयल ने रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा. हर्ष गुप्ता ने 13 गोल्ड सहित कुल सोलह मेडल जीते. अग्नेय कौशिक ने दस मेडल जीते. शौर्य सरीन ने भी कई गोल्ड मेडल जीते.

राज्यसभा सांसद संजय सिंह रहे मौजूद
दिल्ली के राज्यसभा सांसद संजय सिंह जब यहां निशानेबाजों को सम्मानित करने पहुंचे तो उन्होंने भी निशानेबाजी में हाथ आजमाया. इससे पहले दिल्ली सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री हारून यूसुफ ने भी यहां निशानेबाजों को मेडल पहनाकर हौसला अफजाई की. दोनों नेताओं ने निशानेबाजी के खेल को पसन्द करते हुए, खुद भी सीखने की इच्छा जताई. दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन के सचिव राजीव शर्मा ने बताया कि इस बार दिल्ली स्टेट शूटिंग में बारह सौ से ज्यादा निशानेबाजों ने भाग लिया है.

ये संख्या पिछले साल की तुलना में तकरीबन दोगुनी है. इस बार बारह साल से कम उम्र के बच्चों का मैच भी कराया गया है. फिल्म एंड टेलिविजन सर्टिफिकेशन बोर्ड के चेयरमैन और दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस मनमोहन सरीन, विधायक पवन शर्मा और पूर्व आईआरएस अधिकारी रहे पूरन चंद पांडे भी दिल्ली के निशानेबाजों की हौसला अफजाई के लिए पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details