दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DU एडमिशन: पहली कट ऑफ के बाद नहीं लिया दाखिला, अब करना होगा सभी लिस्ट आने का इंतजार

दाखिले के समय दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में छात्रों को कई परेशानियां आ रही हैं. जिसमें सबसे ज्यादा परेशानी छात्रों को पहली कट ऑफ लिस्ट को लेकर है.

By

Published : Jul 9, 2019, 8:57 PM IST

Updated : Jul 9, 2019, 10:41 PM IST

DU एडमिशन etv bharat

नई दिल्ली:दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले का दौर जारी है. इसी को लेकर विश्वविद्यालय ने अपनी तीसरी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है. जिसकी दाखिला प्रक्रिया 9 जुलाई से 11 जुलाई तक चलेगी.

छात्रों को आ रही कई परेशानियां

इस बीच सभी छात्र दाखिले के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के तमाम कॉलेजों में पहुंच रहे हैं. वहीं जब ईटीवी भारत की टीम दिल्ली विश्वविद्यालय के साउथ कैंपस पहुंची तो टीम ने देखा कि छात्रों को दाखिला प्रक्रिया के दौरान कई परेशानियां आ रही हैं.
हालांकि इन परेशानियों को निपटाने के लिए और छात्रों को सही जानकारी देने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय समेत सभी कॉलेजों की तरफ से हेल्प डेस्क लगाकर उनकी मदद की जा रही है.

पहली कट ऑफ लिस्ट में दाखिला नहीं लेने पर छात्रों को हो रही हैं परेशानियां

पहली कटऑफ में दाखिला नहीं लेने पर परेशानी

दाखिले के समय दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में छात्रों को कई परेशानियां आ रही हैं. जिसमें सबसे ज्यादा परेशानी उन छात्रों को है जिन्होंने पहली कट ऑफ लिस्ट आने के बाद एडमिशन नहीं लिया है, क्योंकि अब उन्हें सभी कट ऑफ लिस्ट आने का इंतजार करना पड़ेगा.

सीटें खाली होने के बाद भी नहीं मिल रहा दाखिला

ऐसे ही एक छात्र अभिषेक से ईटीवी भारत ने बात की. जिसने बताया कि उनके 71.5 फीसदी अंक आए हैं और वह साउथ कैंपस से वेंकटेश्वर कॉलेज में दाखिला लेना चाह रहा है. वह संस्कृत ऑनर्स में दाखिला लेना चाहता हैं. जिसके लिए फर्स्ट कटऑफ में उनका नंबर आ रहा था. लेकिन किसी कारण वह पहली कटऑफ में दाखिला नहीं ले पाया. जिसके बाद तीसरी कटऑफ में भी नंबर होने के बावजूद उसे दाखिला नहीं मिल रहा.

दाखिला नहीं मिलने पर करना होगा इंतजार

दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से बताया गया था कि जो छात्र पहली कटऑफ में दाखिला नहीं ले पाया है. वह दूसरी कटऑफ के तीसरे दिन आकर दाखिला ले सकता है. लेकिन दूसरी कटऑफ में भी छात्र यदि दाखिला नहीं लेता है तो तीसरी कटऑफ में उस छात्र को दाखिला नहीं दिया जाएगा. क्योंकि जब तक तीसरी कटऑफ को बीट करने वाले छात्रों के दाखिले पूरे नहीं होते तब तक अन्य छात्रों को दाखिला नहीं दिया जा सकता.

Last Updated : Jul 9, 2019, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details