दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

करतारपुर कॉरिडोर: DPCC अध्यक्ष ने पूर्व पीएम को भेंट किया चांदी का छत्र

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. उन्हें एक रुमाला और चांदी का छत्र भेंट किया.

By

Published : Nov 7, 2019, 1:49 PM IST

मनमोहन सिंह के करतारपुर साहिब जाने से पहले उनसे मिले सुभाष चोपड़ा

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. उन्हें एक रुमाला और चांदी का छत्र भेंट किया. गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उस पहले जत्थे में शामिल हैं जोकि करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए भारत से रवाना हो रहा है.

मनमोहन सिंह के करतारपुर साहिब जाने से पहले उनसे मिले सुभाष चोपड़ा

इस दौरान सुभाष चोपड़ा के साथ तमाम सिख समुदाय के लोग मौजूद थे. इन लोगों की करतारपुर साहिब में गहरी आस्था है और काफी लंबे समय से वह वहां जाने की राह तक रहे हैं. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह प्रकाश पर्व से पहले करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए रवाना हो रहे हैं.

करतारपुर कॉरिडोर का होगा उद्घाटन
बता दें कि सिखों के प्रथम गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर 9 नवंबर को पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होगा. भारत से पाकिस्तान जाने वाले उच्च स्तरीय जत्थे की सुरक्षा भी बेहद अहम होगी और इस जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल होंगे. जिसके लिए आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने उनसे मुलाकात कर छत्र और रुमाला गुरुद्वारे में चढ़ाने के लिए दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details