दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बंगाल के बाद दिल्ली में भी हड़ताल खत्म, मंगलवार से काम पर लौटेंगे डॉक्टर्स

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टर्स की मांगों पर सहमति जता दी है. राजधानी दिल्ली में भी डॉक्टर्स हड़ताल खत्म कर मंगलवार से काम पर लौटने लगेंगे.

दिल्ली में डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म

By

Published : Jun 17, 2019, 10:36 PM IST

Updated : Jun 17, 2019, 11:43 PM IST

नई दिल्ली:पश्चिमी बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया है. इसी के साथ दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने भी मंगलवार से काम पर लौटने की बात कही है. पिछले तीन दिनों से राजधानी के सरकारी अस्पतालों में हजारों डॉक्टर्स हड़ताल पर थे और हर दिन मरीजों को इलाज का संकट झेलना पड़ रहा था.

दिल्ली में डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म

मांगों पर बनी सहमति

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ डॉक्टर्स की मांगों पर सहमति बन गई है, जिसके बाद राजधानी में भी डॉक्टर्स हड़ताल खत्म कर मंगलवार से काम पर लौटने लगेंगे. उनका कहना है कि अभी डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून लाने की उनकी मांग पूरी नहीं हुई है. इसके लिए उनका संघर्ष जारी रहेगा, क्योंकि अपनी सुरक्षा से समझौता कर वो दूसरों का इलाज नहीं कर सकते.

एम्स में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी डॉ अरुण पांडे ने कहा कि बंगाल के उनके साथियों ने हड़ताल खत्म कर दी है. उन्हें सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया गया है. ऐसे में अब एम्स में भी मंगलवार से हड़ताल खत्म करने का फैसला किया गया है. उन्होंने साफ किया कि कल से सभी रेजिडेंट डॉक्टर काम पर रहेंगे.

मंगलवार से लौटेंगे काम पर

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश त्यागी ने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आश्वासन मिला है. ऐसे में दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन भी अपनी हड़ताल वापस ले रहा है.

हड़ताल खत्म होने के ऐलान से मरीजों से फिलहाल राहत की सांस ली है. मंगलवार से एम्स, राम मनोहर लोहिया, लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल, जीबी पंत और जीटीबी समेत तमाम अस्पतालों के डॉक्टर काम पर लौट जाएंगे.

Last Updated : Jun 17, 2019, 11:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details