दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नॉन CTET गेस्ट टीचर्स के लिए राहत की ख़बर, मिली 31 अक्टूबर तक की मोहलत

दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे नॉन CTET गेस्ट टीचरों के लिए राहत की खबर है. दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने नॉन सीटीईटी गेस्ट टीचरों का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा दिया है. अब गेस्ट टीचर 31 अक्टूबर तक सीटीईटी क्वालीफाई कर सकेंगे.

By

Published : Aug 3, 2019, 2:19 PM IST

Updated : Aug 3, 2019, 3:23 PM IST

31 अक्टूबर तक का मिला समय etv bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूल में कार्य कर रहे नॉन CTET गेस्ट टीचरों के लिए राहत की खबर है. शिक्षा निदेशालय नें गेस्ट टीचरों को CTET क्वालीफाई करने के लिए 31 अक्टूबर 2019 तक का समय दे दिया गया है.

सीटीईटी गेस्ट टीचरों का नाम शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन मॉड्यूल से 1 जुलाई 2019 हो हटा दिया था. जिसके चलते करीब 1500 नॉन सीटीईटी गेस्ट टीचर बेरोजगार हो गए थे. वहीं नॉन सीटीईटी गेस्ट टीचरों को हटाने से सरकारी स्कूलों में पहले से चल रही शिक्षकों की कमी के चलते छात्रों की पढ़ाई पर भी इसका असर देखने को मिल रहा था. लेकिन 7 जुलाई 2019 को आयोजित हुई सीटीईटी की परीक्षा में काफी गेस्ट टीचरों ने परीक्षा पास कर ली है, जो अभी अपनी ज्वाइनिंग का इंतजार कर रहे हैं.

CTET गेस्ट टीचरों को मिली राहत की सांस

31 अक्टूबर तक का मिला समय

शिक्षा निदेशालय नें गेस्ट टीचरों को सीटीईटी क्वालीफाई करने के लिए 31 अक्टूबर 2019 तक का समय दिया है. जिन गेस्ट टीचरों का शिक्षा विभाग के मॉड्यूल से नाम हटा दिया गया था, इसको लेकर गेस्ट टीचर लगातार मांग कर रहे हैं. वहीं AIGT एसोसिएशन के सदस्य शोएब राणा ने दिल्ली में गेस्ट टीचरों को सीटीईटी क्वालीफाई करने की तारीख बढ़ाने के लिए LG अनिल बैजल, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का आभार जताया है.

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछले दिनों उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक पत्र लिखकर नॉन सीटीईटी गेस्ट टीचरों के बहाली की मांग की थी.

Last Updated : Aug 3, 2019, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details