दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi Unlock 3: सैलून और जिम खुलने की संभावना. सुनिए क्या कहते हैं संचालक

14 जून से दिल्ली में अनलॉक-3(Delhi Unlock 3) की प्रक्रिया शुरू हो रही है. बीते दो हफ्ते में कंस्ट्रक्शन, प्रोडक्शन गतिविधियों, दुकानें और मॉल्स को अनुमति दी गई. अब अनलॉक के तीसरे हफ्ते में जिम और सैलून संचालकों (Gym and salon) को दिल्ली सरकार से राहत की उम्मीद है

By

Published : Jun 13, 2021, 1:45 AM IST

Updated : Jun 13, 2021, 2:18 AM IST

delhi-unlock-3-salon-and-gym-likely-to-open-from-14-june
सैलून और जिम खुलने की संभावना

नई दिल्ली: 19 अप्रैल से राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन लागू है. कम होती कोरोना की रफ्तार के बाद दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन में छूट देना शुरू किया था और अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई. पहले हफ्ते दिल्ली सरकार की तरफ से कंस्ट्रक्शन और प्रोडक्शन गतिविधियों को अनुमति दी गई, वहीं दूसरे हफ्ते शर्तों के साथ दुकानों के ताले खुले और मॉल और मेट्रो का भी संचालन शुरू हुआ. अब जबकि दिल्ली अनलॉक-3 (Delhi Unlock 3) की तरफ बढ़ रही है, ऐसे में अन्य व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी राहत की उम्मीद है.

'जिम-सैलून संचालकों ने मीटिंग कर की मांग'
कोरोना और लॉकडाउन के कारण जिन व्यवसाय को सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा है, उनमें जिम और सैलून भी हैं. पिछले साल के लॉकडाउन के दौरान भी करीब आधे साल जिम और सैलून बंद रहे थे और इस साल भी बीते करीब 2 महीने से इनके शटर गिरे हुए हैं. 14 जून से दिल्ली में अनलॉक-3 लागू होगा. जिम और सैलून संचालकों को इस हफ्ते राहत की उम्मीद है. दिल्ली चेंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के बैनर तले शनिवार को जिम और सैलून (gym and salon) से जुड़े लोगों ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग की.

सैलून और जिम खुलने की संभावना.
'14 जून से मिले जिम-सैलून को अनुमति'
दिल्ली चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के कन्वीनर बृजेश गोयल का कहना है कि कई जिम और सैलून संचालक इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग में शामिल हुए. उन्होंने एकमत से कहा कि अब उनके व्यवसाय को संचालन की अनुमति मिलनी चाहिए. बृजेश गोयल ने कहा कि जिम यूनिटी बढ़ाने का भी एक माध्यम है. वहीं सलून वालों का कारोबार भी 2 महीने से बंद है और रोजी-रोटी पर संकट है. मैंने दिल्ली सरकार (Delhi Government) और डीडीएमए को पत्र लिखकर मांग की है कि 14 जून से जिम और सैलून के संचालन की अनुमति दी जाए.
'बीते 14 महीने में से 8 महीने बंद रहे जिम'
दिल्ली जिम एसोसिएशन के उपाध्यक्ष और एनी टाइम फिटनेस जिम के संचालक चिराग सेठी का कहना है कि बीते 14 महीनों में से 8 महीने जिम बंद रहे हैं. हमारे सामने वित्तीय संकट है. जिम बंद रहने के बावजूद, किराया, बिजली-पानी बिल, स्टाफ की सैलरी और मेंटेनेंस का खर्च आदि होता रहा है. इसलिए दिल्ली सरकार से अनुरोध है कि अनलॉक-3 में जिम खोले जाएं. वहीं गैलेक्सी सैलून के संचालक उमेश डंग ने ईटीवी टीवी भारत से बातचीत में कहा कि अब हमारे सामने फाइनेंसियल दिक्कतें आनी शुरू हो गई हैं.

'करेंगे कोरोना संबंधी एहतियात का पालन'
उमेश डंग ने कहा कि हम एक समय तक ही बिना संचालन खर्च का वहन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और डीडीएमए से अपील है कि हमारे व्यवसाय को पटरी पर लाने के लिए सोमवार से संचालन की अनुमति दी जाए. उन्होंने कहा कि जिस तरह पिछली बार लॉकडाउन के बाद हमने कोरोना संबंधी नियमों और एहतियात का पालन करते हुए अपना काम किया था, उसी तरह इस बार भी करेंगे.

पढ़ें-दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ समेत इन आठ बड़े स्टेशनों पर शुरू हुई टिकटों की बिक्री, दाम भी बढ़ गए

Last Updated : Jun 13, 2021, 2:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details