दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

By

Published : Jan 18, 2021, 7:13 PM IST

Updated : Jan 18, 2021, 7:23 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, किसान, निगम कर्मचारी, वैक्सीन और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

delhi-top-ten-10-news-till-7-pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

  • तांडव वेब सीरीज के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर

तांडव वेब सीरीज को लेकर दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिका में मांग की गई है कि निर्माता-निर्देशकों और कलाकारों पर एफआईआर दर्ज की जाए. इस याचिका पर 23 जनवरी को सुनवाई होगी.

  • वैक्सीन में लोगों का भरोसा बढ़ाने के लिए काम करे केंद्र सरकार: सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने मांग की है कि केंद्र सरकार वैक्सीन में आम लोगों का भरोसा बढ़ाने के लिए काम करे. उन्होंने इसे लेकर चिंता जाहिर की कि वैक्सीन में लोगों का विश्वास कम हो रहा है.

  • दिल्ली: 30 अप्रैल के बाद से सबसे कम कोरोना केस, पहली बार पॉजिटिविटी 0.32%

दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की दर पहली बार घटकर 0.36 फीसदी पर आ गई है, वहीं कोरोना संक्रमण दर भी 0.32 फीसदी के न्यूनतम स्तर पर है, जबकि रिकवरी दर अब 98 फीसदी के करीब पहुंचती दिख रही है.

  • संजय सिंह का दावा, हिंदू वाहिनी के सदस्य ने दी जिंदा जलाने की धमकी

राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को कथित धमकी मिली है. इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर दिल्ली पुलिस कमिश्नर को मामले को संज्ञान में लेने का अनुरोध किया है.

  • कपिल मिश्रा ने आमेजन प्राइम वीडियो को भेजा लीगल नोटिस, वेब सीरीज तांडव को हटाने की मांग

भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने अमेजन प्राइम वीडियो को कानूनी नोटिस भेजकर मांग की गई है कि वेब सीरीज 'तांडव को तुरंत हटा दिया जाए, वरना, उसके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की दिशा में कदम उठाया जाएगा.

  • RGSSH में कोरोना वैक्सीन लगने के बाद 12 लोगों को हुआ बुखार, अब सब ठीक

कोरोना वैक्सीनेशन का कुछ लोगों पर साइड इफेक्ट भे देखने को मिला. ऐसा ही मामला दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से सामने आया है. जहां पर वैक्सीन लगवाने के बाद करीब एक दर्जन लोगों को ठंड के साथ बुखार की शिकायत महसूस हुई.

  • NSEL कंपनी के सीईओ अंजनी सिन्हा गिरफ्तार, 5600 करोड़ के घोटाले का आरोप

एनएसईएल कंपनी के सीईओ अंजनी सिन्हा को 5600 करोड़ रुपए के घोटाले के आरोप में ईओडब्ल्यू ने मुंबई से गिरफ्तार किया है. अंजनी सिन्हा को दिल्ली लाया जाएगा. कंपनी ने करीब 13 हजार लोगों से ठगी की है.

  • सिसोदिया ने स्कूल पहुंचकर बच्चों से की बात, जाना उनके मन का हाल

दिल्ली में करीब 10 माह बाद सोमवार से दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए स्कूल खोले गए हैं. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया चिराग एनक्लेव में स्थित कॉटिल्या सर्वोदय बाल विद्यालय में पहले दिन का जायजा लेने के लिए पहुंचे

  • स्कूल खुलने के बाद अब बोर्ड एग्जाम बड़ा चैलेंज- मनीष सिसोदिया

राजधानी में 10 महीने बाद स्कूल खुले हैं. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों का दौरा किया. इसी क्रम में वे डीपीएस मथुरा रोड भी पहुंचे. देखिए यहां कोरोना के मद्देनजर कैसी है व्यवस्था और शिक्षा मंत्री ने क्या कहा.

  • दिल्ली में 10 महीने बाद खुले स्कूल, उठाए गए एहतियाती कदम

दिल्ली में सोमवार से स्कूल खोल दिए गए हैं. कोरोना के चलते पिछले 10 महीने से स्कूल बंद पड़े थे. स्कूलों में कोरोना से बचाव के लिए भी कई एहतियाती कदम उठाए गए हैं.

Last Updated : Jan 18, 2021, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details