दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली के सभी स्कूल 5 नवंबर तक रहेंगे बंद, केजरीवाल सरकार का ऐलान

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण की कमेटी की बैठक में भाग लेने के बाद  के इस फैसले की जानकारी दी.

By

Published : Nov 1, 2019, 3:51 PM IST

delhi schools will remain closed till 5 november in delhi

नई दिल्ली: राजधानी में दमघोंटू माहौल के बीच पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी लागू कर दी गई है दूसरी तरफ दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 5 नवंबर तक बंद करने का फैसला लिया है. जिसके तहत दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले स्कूल, नगर निगम के अधीन आने वाले सभी स्कूल और निजी स्कूल भी शामिल हैं.

दिल्ली के सभी स्कूल 5 नवंबर तक रहेंगे बंद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण की कमेटी की बैठक में भाग लेने के बाद के इस फैसले की जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पराली के बढ़ते धुएं की वजह से प्रदूषण का स्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है. इसलिए सरकार ने ये फैसला लिया है.

प्राधिकरण के अध्यक्ष भूरेलाल ने बैठक के दौरान प्रदूषण के बिगड़े हालात पर चिंता जताई और उन्होंने दिल्ली एनसीआर में 5 नवंबर तक सभी तरह के निर्माण कार्य पर रोक लगाने का भी आदेश जारी किया है.

दिल्ली सरकार के 4 नवंबर से लागू किए जाने वाले ऑड इवन को लेकर भी चर्चा की गई. दिल्ली सरकार राजधानी में प्रदूषण कम करने को लेकर क्या कदम उठा रही है इस पर भी बैठक में निर्णय लिया गया है.

प्रदूषण के चलते बिगड़े हालात में बच्चों को परेशानी ना हो इसलिए पिछले दिनों दिल्ली सरकार ने के निर्देश पर शिक्षा निदेशालय ने सर्कुलर जारी कर सभी स्कूलों में आउटडोर एक्टिविटी पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था. तो वहीं शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्कूली बच्चों को मास्क बांटने की शुरुआत की.

दिल्ली के सरकारी व निजी स्कूल में पढ़ने वाले सभी बच्चों में मास्क दिए जाएंगे और मकसद यही है कि प्रदूषण के चलते बिगड़ी आबोहवा में मास्क थोड़ी राहत मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details