दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नए साल का जश्न मनाने वालों की सुरक्षा करेगी पुलिस, हुड़दंगी बनेंगे निशाना

राजधानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में आज नए वर्ष का जश्न मनाया जाएगा. इसे ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं.

By

Published : Dec 31, 2019, 5:38 PM IST

Delhi Police will protect those who celebrate New Year
नए साल पर सुरक्षा चाक-चौबंद

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के अनुसार 31 दिसंबर को होने वाले जश्न को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. खासतौर से दिल्ली के बाजार, मॉल, रेस्टोरेंट, बार जैसी जगहों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे.

नए साल पर सुरक्षा चाक-चौबंद

ऐसी जगहों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम रहेंगे जहां बड़ी संख्या में लोग जश्न मनाने के लिए एकत्रित होते हैं. दिल्ली की सभी पीसीआर वैन, रफ्तार, मोटरसाइकिल और प्रखर आज सड़कों पर लगातार गश्त करेंगी. इसके अलावा सभी जिला के पुलिसकर्मियों की तैनाती यहां रहेगी. इनके अलावा अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात किया जाएगा.

संयुक्त टीम करेगी जांच
दिल्ली में लोकल पुलिस, पीसीआर और ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त टीम मिलकर विभिन्न इलाकों में जांच करेगी. खासतौर से शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले और सड़क पर हंगामा करने वाले लोगों पर पुलिस की नजर रहेगी. नई दिल्ली इलाके में महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खासतौर से महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की जाएगी. दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह शराब पीकर गाड़ी ना चलाएं और हुड़दंग ना करें.

कनॉट प्लेस में रहेगी कड़ी सुरक्षा
डीसीपी इश सिंघल के अनुसार कनॉट प्लेस, कनॉट सर्कस, खान मार्केट, नई दिल्ली के सभी पांच सितारा होटलों, इंडिया गेट, सी-हेक्सागन और राजपथ पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं.

नई दिल्ली में पुलिसकर्मियों के अलावा फायर टेंडर, जेल वैन, बम डिस्पोजल स्क्वायड, डीएफएमडी मशीनें, पराक्रम टीम, कमांडों आदि तैनात रहेंगे. पुलिस द्वारा पहली बार 2 डॉक्टर भी तैनात किए जाएंगे जो मौके पर ही मेडिकल जांच करेंगे. शाम 7 बजे के बाद कनॉट प्लेस में वाहनों की एंट्री बंद रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details