दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस के बाद अब CBI कस सकती है मौलाना साद पर शिकंजा, मांगी जानकारी!

By

Published : May 29, 2020, 9:24 AM IST

Updated : May 29, 2020, 10:11 AM IST

निजामुद्दीन स्थित मरकज के दौरान तबलीगी जमात का आयोजन करवा चर्चा में आए मौलाना साद की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब सीबीआई भी मौलाना साद पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की तरफ से इस पूरे मामले की जानकारी सीबीआई से भी सांझा की गई है.

crime branch gives input regarding maulana saad to cbi
सीबीआई कसेगी मौलाना साद पर शिकंजा

नई दिल्ली:निजामुद्दीन मरकज मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अलावा कई एजेंसियां मौलाना साद पर लगातार शिकंजा कसने की कोशिश कर रही है. इस कड़ी में जहां प्रवर्तन निदेशालय ने मौलाना साद के खिलाफ मामला दर्ज किया है तो वहीं आयकर विभाग भी जानकारी जुटा रहा है. अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की तरफ से इस पूरे मामले की जानकारी सीबीआई से भी साझा की गई है.

मौलाना समेत 7 लोगों पर FIR

जानकारी के अनुसार बीते 31 मार्च को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने निजामुद्दीन एसएचओ मुकेश वालिया के बयान पर एक एफआईआर दर्ज की थी. इसमें निजामुद्दीन स्थित मरकज के प्रमुख मौलाना साद सहित सात लोगों को आरोपी बनाया गया था. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन दिल्ली पुलिस सहित विभिन्न एजेंसियां लगातार मौलाना साद पर शिकंजा कसने की कोशिश कर रही हैं. इस कड़ी में ईडी और आईटी के बाद सीबीआई भी इस केस से जुड़ी जानकारी हासिल कर रही है.


सीबीआई को दी गई जानकारी

क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि सीबीआई की तरफ से उनसे इस केस से जुड़े दस्तावेज एवं जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया था. इससे जुड़ी तमाम जानकारी उनकी तरफ से सीबीआई को दे दी गई है. फिलहाल यह तय नहीं हुआ है कि सीबीआई इस जानकारी को लेकर किस प्रकार की कार्रवाई करेगी. लेकिन यह तय है कि सीबीआई भी मौलाना साद पर शिकंजा कस सकती है.


हवाला एवं फंडिंग को लेकर कार्रवाई

क्राइम ब्रांच सूत्रों का कहना है कि इस मामले में उनके द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी में मरकज से जुड़े बैंक खाते, उनमें आए पैसे आदि की जानकारी भी दी गई है. यह संभावना है कि सीबीआई मरकज से जुड़ी फंडिंग एवं हवाला को लेकर आगे छानबीन करें. अभी तक सीबीआई में मौलाना साद से जुड़ा कोई भी केस नहीं है.

Last Updated : May 29, 2020, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details