दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बरेली से हेरोइन लेकर आए दो तस्कर गिरफ्तार, सरगना की तलाश जारी

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हेरोइन की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 800 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है. पुलिस दोनों के सरगना का पता लगाने में जुटी हुई है.

By

Published : Jul 1, 2020, 10:24 PM IST

Crime Branch arrested two accused smuggling heroin
क्राइम ब्रांच ने हेरोइन की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बरेली से हेरोइन लाकर उसे दिल्ली के तस्कर को देने वाले दो युवकों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से 800 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है. जो वह गैंग के सरगना को देने वाले थे. इन्हें प्रत्येक ट्रिप के लिए 15 हजार रुपये मिलते थे. पुलिस अब उस तस्कर की तलाश कर रही है, जिसके लिए यह हेरोइन की खेप लेकर आते थे.

क्राइम ब्रांच ने हेरोइन की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
अतिरिक्त आयुक्त बीके सिंह के अनुसार 30 जून को एएसआई ब्रह्मदेव को सूचना मिली कि ड्रग्स की तस्करी करने वाले शमीम और नदीम अवैध हेरोइन लेकर उत्तर प्रदेश के बरेली से लोनी के रास्ते मुस्तफाबाद जाएंगे. इस जानकारी पर डीसीपी जॉय टिर्की की देखरेख में इंस्पेक्टर सतीश कुमार की टीम ने यहां गाड़ियों की तलाशी शुरू की. दोपहर के समय मुखबिर द्वारा बताई गई गाड़ी जब यहां पर आई तो पुलिस टीम ने इस गाड़ी को तलाशी के लिए रोक लिया. यह गाड़ी नदीम चला रहा था, जबकि शमीम उसके बगल में बैठा हुआ था.
800 ग्राम हेरोइन हुई बरामद
एसीपी अरविंद कुमार की देखरेख में इस गाड़ी एवं आरोपियों की तलाशी ली गई. शमीम की जेब से 500 ग्राम और नदीम की जेब से 300 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. इसे लेकर एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज किया गया है. शमीम ने पुलिस को बताया कि वह पहले भी चार बार हेरोइन की खेप लेकर आ चुका है. इस काम के लिए उसे 15 हजार रुपये मिलते थे जिसमें से वह नदीम को पांच हजार रुपये देता था. नदीम उसका रिश्तेदार है.


लॉकडाउन के कारण करने लगा तस्करी

पूछताछ के दौरान शमीम ने पुलिस को बताया कि 2010 में उसने मुस्तफाबाद में कार रिपेयरिंग की दुकान खोली थी. लॉकडाउन के कारण उसका काम बंद हो गया था और वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा था. इस दौरान वह मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले कालू के संपर्क में आया, जिसने उसे बरेली से हेरोइन लाने के लिए कहा. आर्थिक तंगी के चलते वह चार बार कालू के कहने पर ड्रग्स की खेप लेकर आया था. इसके बाद उसने नदीम को भी अपने साथ मिला लिया था. यह खेप वह खजूरी चौक पर कालू को देने वाला था. पुलिस कालू की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details