दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली सरकार के पटाखा बैन करने के फैसले का दिल्ली कांग्रेस ने किया स्वागत

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी दिल्ली सरकार के टाखा बैन करने के फैसले का स्वागत किया है. साथ ही दिल्ली सरकार से मांग की है कि सरकार को छोटे व्यापारियों के हित के बारे में भी सोचना चाहिए.

By

Published : Nov 6, 2020, 3:23 AM IST

Delhi Pradesh Congress Committee
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी

नई दिल्ली: प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इस वर्ष पटाखे की बिक्री और पटाखा जलाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दिल्ली सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ.अनिल कुमार ने इस सम्बंध में बयान जारी कर कहा कि इस फैसले का स्वागत किया.

छोटे व्यपारियों के हित के बारे में सोचे सरकार

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि हम दिल्ली सरकार के पटाखा बैन करने के फैसले का स्वागत करते हैं लेकिन सरकार को छोटे व्यापारियों के हित के बारे में भी सोचना चाहिए. छोटे कारोबारी जिन्होंने पहले से पटाखा खरीद लिया था अब उनके समक्ष उन्हें बेचने के उनके सामने संकट खड़ा हो गया है.

मुआवजा दे दिल्ली सरकार

चौधरी अनिल कुमार ने दिल्ली सरकार से छोटे व्यापारियों के लिए मुआवजे की मांग करते हुए कहा कि ऐसे कारोबारियों को जिसको दिल्ली सरकार के इस फैसले से भारी नुकसान होने वाला है. उनको तुरंत आर्थिक मुआवज़ा दिया जाए, ताकि उनके घर मे भी दीपावली मनाई जा सके.दिल्ली सरकार में दूरदर्शिता की कमी है और वक़्त रहते ये फैसला लेते तो दिल्ली के लोग अप्रत्याशित प्रदूषण से बच जाते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details