दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'सर्कुलर से विधानसभा चुनाव में अभिभावकों को टारगेट करेगी AAP'

दिल्ली सरकार ने स्कूलों में जो सर्कुलर जारी किया है, उसे वापस लेने की मांग की जा रही है. दिल्ली कांग्रेस का आरोप है कि इसके जरिए आम आदमी पार्टी अपना राजनीतिक हित साध रही है. पूर्व शिक्षा मंत्री प्रोफेसर किरण वालिया ने भी इस पर आपत्ति जताई है.

केजरीवाल सरकार से सर्कुलर वापस लेने की मांग

By

Published : Jun 22, 2019, 11:33 AM IST

Updated : Jun 22, 2019, 3:25 PM IST

नई दिल्ली:13 जून से दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी स्कूलों में एक सर्कुलर जारी किया है. इसके बाद से राजनीतिक माहौल में गहमागहमी बनी हुई है. सर्कुलर को लेकर दिल्ली कांग्रेस कमेटी लगातार आम आदमी पार्टी पर सवाल खड़े कर रही है.

प्रोफेसर किरण वालिया ने सर्कुलर को लेकर AAP पर साधा निशाना

दिल्ली की पूर्व शिक्षा मंत्री रहीं प्रोफेसर किरण वालिया ने भी सर्कुलर पर आपत्ति जताई है. उनकी मांग है कि दिल्ली सरकार इसे तत्काल प्रभाव से वापस ले.

'अभिभावकों को किया जा रहा टारगेट'
किरण वालिया ने आरोप लगाया है कि इस सर्कुलर के माध्यम से आम आदमी पार्टी अभिभावकों से पूछ रही है कि लोकसभा चुनाव में आपने हमारा साथ क्यों नहीं दिया? वहीं दूसरी ओर वो अभिभावकों के नाम, पता, मोबाइल नंबर भी जुटा रही है, ताकि विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें टारगेट कर सके.

किरण वालिया का कहना है कि इस सर्कुलर में दिल्ली के सरकारी स्कूलों को संचालित करने वाले उद्देश्य और नियमों का घोर उल्लंघन किया गया है. 'केजरीवाल, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने की बजाय अपना राजनीतिक हित साधने में लगे हैं.' उनका कहना है दिल्ली में जब शीला दीक्षित के नेतृत्व वाली सरकार थी, तब 15 वर्षों तक सरकारी स्कूलों के परिणामों में अभूतपूर्व सुधार हुए. कांग्रेस ने 15 साल तक कभी भी शिक्षा के मंदिर में राजनीतिक हित साधने की कोशिश नहीं की.

'वापस लिया जाए सर्कुलर'
प्रोफेसर किरण वालिया का कहना है कि जिस तरीके से दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों में 13 जून को सर्कुलर जारी किया है, वो सिर्फ और सिर्फ आगामी विधानसभा चुनाव में वोट पाने का गलत तरीका है. उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी घिनौनी राजनीति पर उतर आई है और इस बाबत सर्कुलर जारी कर अभिभावकों पर दबाव बना रही है. इसलिए जरूरी है कि आम आदमी पार्टी की ओर से जारी किए गए इस सर्कुलर को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए.

Last Updated : Jun 22, 2019, 3:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details