दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना: दिल्ली के हालात पर कल CM-LG के साथ मीटिंग करेंगे अमित शाह

दिल्ली में बढ़ते मामलों के लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर मुलाकात करेगें. जहां राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों स्थिति की समीक्षा की जाएगी.

By

Published : Jun 13, 2020, 4:10 PM IST

Updated : Jun 13, 2020, 4:34 PM IST

Delhi
दिल्ली

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच हाल ही में बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. जिसके बाद दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलो के लेकर एक बार फिर रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली में एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल और एसडीएमए के सदस्यों के साथ गृह मंत्री कार्यालय में बैठक होगी. जहां COVID-19 के बढ़ते मामलों के लेकर राजधानी में स्थिति की समीक्षा की जाएगी.

कोरोना के बढ़ते मामलों स्थिति की समीक्षा बैठक

सहयोग का मिला भरोसा

बता दें कि दिल्ली में पिछले दिनों कोरोना से 48 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सारे राजनीतिक मतभेद भुलाकर बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. उन्होंने दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री से चर्चा की थी. जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हर तरह के सहयोग का भरोसा दिलाया था.

दिल्ली में रोज टूट रहा रिकॉर्ड

दिल्ली में कोरोना से अब तक 12 सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमण बहुत तेजी से फैलने लगा है. शुक्रवार को अभी तक के सभी रिकॉर्ड टूट गए थे. कोरोना संक्रमण के मामले में बड़ा उछाल देखा गया. 24 घंटे में दिल्ली में 2137 नए कोरोना के मामले सामने आए और 71 लोगों की मौत हुई है. यह आंकड़ा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से भी अधिक है. इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमण के कुल मामले 36824 हो गए हैं जिनमें से 22212 मामले सक्रिय हैं.


अधिकांश गतिविधियां ठप

बता दें कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब देशभर में अनलॉक करने की प्रक्रिया जारी है. देश की राजधानी दिल्ली में भी तमाम व्यवसाय गतिविधियों को शुरू करने की सरकार ने इजाजत दे दी. बावजूद दुकान खुलने पर ना तो ग्राहक आ रहे हैं और ना ही अधिकांश दुकानदार अपनी दुकान खोल रहे हैं. उनमें कोरोना का भय इस कदर है कि वे अपने कारोबार से अधिक जिंदगी को प्राथमिकता दे रहे हैं. नतीजा है कि अधिकांश गतिविधियां ठप पड़ी हुई हैं.

Last Updated : Jun 13, 2020, 4:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details