दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली BJP कार्यालय में 'कवियों की शाम, अयोध्या के नाम' कार्यक्रम का आयोजन

दिल्ली बीजेपी ने कवियों की शाम, अयोध्या के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया. जहां कार्यक्रम में आए तमाम कवियों ने भगवान राम से जुड़ी रचनाएं प्रस्तुत की और लोगों में भक्ति का भाव जगाया.

By

Published : Aug 4, 2020, 8:45 PM IST

delhi bjp organized kavi sammelan program regarding ram temple
बीजेपी कार्यक्रम

नई दिल्लीः अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह की पूर्व संध्या पर दिल्ली बीजेपी ने प्रदेश कार्यालय में कवियों की शाम, अयोध्या के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया. इसका मकसद 5 अगस्त को राम मंदिर के शिलान्यास समारोह को यादगार बनाना था और तमाम पदाधिकारियों में जोश भरना था.

राम मंदिर को लेकर कार्यक्रम का आयोजन

कवियों की शाम अयोध्या के नाम, कार्यक्रम में आए तमाम कवियों की कविताओं में भगवान राम, राम मंदिर के निर्माण को लेकर की गई कोशिशों तथा कल जिस तरह बुधवार को अयोध्या नगरी का माहौल होगा, उसे उस काल से जोड़ने की कोशिश की गई जिस समय रावण का वध कर भगवान राम अयोध्या पहुंचे थे और वहां कार्यक्रम आयोजित किया गया था. तब लोगों में जो उत्साह, उमंग था ठीक उसी प्रकार एक बार फिर लोगों में देखने को मिल रहा है. इस पर कवियों ने अपनी रचना प्रस्तुत की.

दिल्ली प्रेदश अध्याक्ष ने भी रखी बात

इस अवसर पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने राम मंदिर को लेकर पार्टी के संघर्ष, पार्टी के नेताओं के कृत्य को बयां किया. उन्होंने कहा कि तमाम राजनीतिक दल यह कहकर मजाक उड़ाते थे कि बीजेपी कहती है राम मंदिर बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे.

उन्होंने कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जो निर्माण कार्य शुरू होगा, यह सबके लिए गौरव का पल है. उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर अपने संस्मरण को भी सुनाया तथा 5 अगस्त को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में शिलान्यास कर रहे होंगे, उस समय दिल्ली में कैसे राममय बनाना है, लोगों में भक्ति भावना जगाना है इसके बारे में रूपरेखा भी उन्होंने रखी.

पार्टी के नेता कार्यकर्ता रहे मौजूद

कवियों के शाम अयोध्या के नाम कार्यक्रम में कवियों का संचालन बीजेपी के कला विभाग के प्रमुख गजेंद्र सोलंकी ने किया. इस मौके पर पार्टी के अन्य कार्यकर्ता भी जो अपनी कविता प्रस्तुत करना चाहते थे, उन्हें भी अवसर प्रदान किया गया. कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के सभी सांसद, विधायक व अन्य पदाधिकारी भी कवियों को सुनने के लिए पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details