दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

By

Published : Feb 23, 2021, 9:09 AM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

delhi big news today till 9 am
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • टूलकिट मामला: दिशा रवि की जमानत याचिका पर फैसला आज

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट आज किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर टूलकिट फैलाने के मामले में गिरफ्तार पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि की जमानत याचिका पर फैसला सुनाएगा. वहीं इस मामले में पिछले 20 फरवरी को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

  • PM मोदी आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का करेंगे उद्घाटन

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल है, जिसे इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर ने शिक्षा मंत्रालय की मदद से बनाया है.

  • शरजील की चार्जशीट और दस्तावेजों को देने की मांग पर सुनवाई आज

दिल्ली हिंसा के मामले में जेल में बंद शरजील इमाम की दिल्ली पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट और दूसरे दस्तावेजों की मांग पर आज सुनवाई होगी. एडिशनल सेशंस जज अमिताभ रावत सुनवाई करेंगे.

  • दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर बढ़ोतरी

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसी के साथ यहां पेट्रोल की कीमत 25 पैसे बढ़कर 90.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 35 पैसे बढ़कर81.32 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

  • बिहार : कटिहार में ट्रक और स्कॉर्पियो में टक्कर, 8 लोगों की मौत

बिहार के कटिहार में हुई भीषण सड़क हादसे में आठ लोगों के मरने की खबर है. यह हादसा कटिहार जिले के कुर्सेला के समीप हुआ है. बताया जा रहा है कि यहां पर ट्रक और स्कॉर्पियो की टक्कर में 8 लोगों की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में तीन लोगों के घायल होने की खबर है.

  • दिल्ली हाईकोर्ट में ओमप्रकाश चौटाला की जल्द रिहाई की मांग पर सुनवाई आज

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई की मांग करने वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. चौटाला जूनियर बेसिक ट्रेनिंग टीचर्स की भर्ती के घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद दस साल की सजा काट रहे हैं.

  • टू-जी स्पेक्ट्रम मामले पर आज होगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में आज टू-जी स्पेक्ट्रम मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा और दूसरे आरोपियों के खिलाफ सीबीआई और ईडी की अपील पर सुनवाई होगी. जस्टिस योगेश खन्ना की बेंच सुनवाई करेगी.

  • किसान आंदोलन: लाल किले पर चढ़ने वाला जसप्रीत गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने जसप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है. दिल्ली के रहने वाले जसप्रीत पर आरोप है कि वह 26 जनवरी को हुई हिंसा के दौरान लाल किले के परकोटे पर चढ़ा था. वह आक्रामक रूप में वहां देखा गया था.

  • दिल्ली: 24 घंटे में आए 128 नए कोरोना केस, अब तक 1 करोड़ 20 लाख टेस्ट

पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है. वहीं 24 घंटे के दौरान 128 नए कोरोना केस सामने आए हैं. आज संक्रमण दर में बड़ी बढ़ोतरी दिख रही है. हालांकि रिकवरी दर बीते दिन जितनी ही है.

  • टूलकिट मामला: साइबर सेल के ऑफिस में निकिता जैकब और शांतनु मुलुक से घंटों हुई पूछताछ

निकिता जैकब और शांतनु मुलुक सोमवार दोपहर लगभग 12 बजे दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के दफ्तर में पहुंचे थे और तभी से साइबर सेल की टीम उनसे लगातार पूछताछ कर रही थी. इस पूछताछ को करीब आठ घंटे बीत चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details