दिल्ली

delhi

उपहार आग त्रासदी में सबूतों के साथ छेड़छाड़ के मामले में अंसल बंधुओं की अपील पर फैसला आज

By

Published : Jul 18, 2022, 7:19 AM IST

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट का सेशंस कोर्ट आज उपहार आग त्रासदी मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में ट्रायल कोर्ट की ओर से दोषी करार दिए गए अंसल बंधुओं की याचिका पर फैसला सुनाएगा.

Uphaar fire tragedy
Uphaar fire tragedy

नई दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट का सेशंस कोर्ट आज उपहार सिनेमा कांड मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में ट्रायल कोर्ट की ओर से दोषी करार दिए गए अंसल बंधुओं की याचिका पर फैसला सुनाएगा. प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज धर्मेश शर्मा फैसला सुनाएंगे.

8 जुलाई को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. सेशंस कोर्ट 24 फरवरी से इस मामले में रोजाना सुनवाई कर रहा था. दरअसल 16 फरवरी को हाईकोर्ट ने अंसल बंधुओं की सजा को निलंबित रखने की मांग को खारिज कर दिया था. हाईकोर्ट ने पटियाला हाउस कोर्ट के सेशंस कोर्ट को निर्देश दिया था कि वो अंसल बंधुओं की अपील पर रोजाना सुनवाई करे.

8 नवंबर 2021 को चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा ने इस मामले के पांच आरोपियों को सात-सात साल की सजा के अलावा कोर्ट ने सुशील अंसल और गोपाल अंसल पर सवा दो करोड़ रुपये का अलग-अलग जुर्माना लगाया था. 8 अक्टूबर को कोर्ट ने अंसल बंधुओं समेत पांच लोगों को दोषी करार दिया था. कोर्ट ने इस मामले में कोर्ट के एक कर्मचारी दिनेश चंद शर्मा को भी दोषी करार दिया था. कोर्ट ने इसके अलावा पीपी बत्रा और अनूप सिंह को भी दोषी करार दिया था. सुशील अंसल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज किया गया था. हाईकोर्ट में सुशील अंसल के खिलाफ उपहार त्रासदी पीड़ित एसोसिएशन (एवीयूटी) की अध्यक्ष नीलम कृष्णमूर्ति ने याचिका दायर किया था.

आपको बता दें कि 13 जून, 1997 को दक्षिण दिल्ली के ग्रीन पार्क स्थित उपहार सिनेमा में "बॉर्डर" फिल्म दिखाए जाने के दौरान आग लगने के बाद दम घुटने से 59 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद मची भगदड़ में सौ से अधिक लोग घायल भी हो गए थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details