दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

डीडीए फ्लैट पाने का सुनहरा मौका जल्द, बिना ड्रॉ मिलेगा फ्लैट

दिल्ली में डीडीए फ्लैट पाने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए जल्द ही सुनहरा मौका आने वाला है. डीडीए 13 हजार फ्लैटों की ऐसी आवासीय योजना लेकर आने वाला है जिसमें बिना ड्रॉ के फ्लैट मिलेंगे.

By

Published : Apr 29, 2022, 2:27 PM IST

DDA
DDA

नई दिल्ली:दिल्ली में डीडीए फ्लैट पाने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए जल्द ही सुनहरा मौका आने वाला है. डीडीए 13 हजार फ्लैटों की ऐसी आवासीय योजना लेकर आने वाला है जिसमें बिना ड्रॉ के फ्लैट मिलेंगे. इसके लिए केवल आपको फ्लैट पसंद कर उसकी पेमेंट करनी होगी. इस आवासीय योजना के लिए डीडीए ने मंत्रालय से मंजूरी मांगी है. मंजूरी मिलते ही पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर यह फ्लैट बेचे जाएंगे.

जानकारी के अनुसार डीडीए की पिछली कई आवासीय योजना में उनके फ्लैट नहीं बिक पा रहे हैं. अगर फ्लैट ड्रॉ में अलॉट हो जाते हैं तो इसके बाद भी लोग फ्लैट लौटा दे रहे हैं. इस वजह से लगभग 8 वर्षों से डीडीए के हजारों फ्लैट नहीं बिक रहे हैं. इसकी प्रमुख वजह फ्लैटों की खराब लोकेशन और कीमत का ज्यादा होना है. डीडीए फ्लैटों की जो कीमत चाहता है, उससे सस्ते दामों पर बिल्डर के फ्लैट एवं फ्लोर उससे अच्छी लोकेशन पर मिल रहे हैं. हाल ही में डीडीए द्वारा निकाली गई स्पेशल हाउसिंग स्कीम में भी लगभह 30 फीसदी फ्लैट ही ड्रॉ में अलॉट हुए हैं. डीडीए ने 18300 फ्लैट की आवासीय योजना निकाली थी जिसमें 5227 फ्लैट ही अलॉट हुए हैं. वहीं लगभग 13 हजार फ्लैट एक बार फिर डीडीए के पास ही रह गए हैं.

डीडीए सूत्रों ने बताया कि इन फ्लैटों को बेचने के लिए अब उन्होंने पहले आओ-पहले पाओ योजना को अपनाया है. डीडीए अब इन बचे हुए फ्लैटों को इस योजना के तहत बेचेगा. इसमें कोई भी खरीदार फ्लैट को खरीद सकता है. इसके लिए किसी प्रकार का ड्रॉ आयोजित नहीं होगा. केवल फ्लैट पसंद कर उसकी पेमेंट करनी होगी. डीडीए को उम्मीद है कि इस तरह वह अपने सभी बचे हुए फ्लैटों को बेचने में कामयाब रहेंगे. इसके लिए उन्होंने मंत्रालय से मंजूरी मांगी है. मंजूरी मिलते ही इस आवासीय योजना को लॉन्च किया जाएगा.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details