दिल्ली

delhi

साउथ एशियन गेम्स: शूटिंग में डीसीपी संजीव यादव ने जीता रजत पदक

By

Published : Dec 4, 2019, 1:03 PM IST

नेपाल में साउथ एशियन गेम्स आयोजित हो रहे हैं. इनमें 3 से 8 दिसंबर के बीच आयोजित होने वाली शूटिंग प्रतियोगिता में भारत की तरफ से डीसीपी संजीव यादव भाग लेने गए हैं. मंगलवार को 25 मीटर की शूटिंग प्रतियोगिता में डीसीपी संजीव यादव ने रजत पदक जीता है.

दिल्ली पुलिस संजीव यादव, साउथ एशियन गेम्स 2019
डीसीपी संजीव यादव

नई दिल्ली:शूटिंग की कई प्रतियोगिताओं में मेडल जीत चुके दिल्ली पुलिस के डीसीपी संजीव यादव ने एक बार फिर साउथ एशियन गेम्स 2019 में रजत पदक जीता है. ये पदक उन्होंने 25 मीटर की शूटिंग प्रतियोगिता में जीता है. संजीव यादव डीसीपी स्पेशल सेल के पद पर कार्यरत हैं. वो कई बदमाशों और आतंकवादियों के एनकाउंटर में अहम भूमिका में रहे हैं. संजीव यादव को सर्वाधिक गैलेंट्री मेडल भी मिल चुके हैं.

साउथ एशियन गेम्स में डीसीपी संजीव यादव ने रजत पदक जीता

साउथ एशियन गेम्स में जीता रजत पदक
जानकारी के मुताबिक साउथ एशियन गेम्स पहले बीते मार्च माह में आयोजित होने थे. अब 1 से 10 दिसंबर के बीच साउथ एशियन गेम्स नेपाल के काठमांडू और पोखरा इलाके में आयोजित हो रहे हैं.

इसमें विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा रहा है. इसमें 3 से 8 दिसंबर के बीच आयोजित होने वाली शूटिंग प्रतियोगिता में भारत की तरफ से डीसीपी संजीव यादव भाग लेने गए हैं. मंगलवार को 25 मीटर की शूटिंग प्रतियोगिता में डीसीपी संजीव यादव ने रजत पदक जीता है.

बाटला मुठभेड़ के समय थे एसीपी स्पेशल सेल
डीसीपी संजीव यादव दिल्ली पुलिस का बेहद चर्चित चेहरा हैं. दिल्ली में हुए कई एनकाउंटर को अंजाम देने के साथ ही आतंकवादियों को पकड़ने में उनका प्रमुख योगदान रहा है. उनके पास सर्वाधिक संख्या में गैलेंट्री मेडल हैं. बाटला मुठभेड़ के समय वो एसीपी स्पेशल सेल थे. हाल ही में उनके किरदार को बाटला फिल्म में जॉन इब्राहिम ने निभाया था.

जर्मनी में जीता था कांस्य पदक
बीते सितंबर माह में डीसीपी संजीव यादव ने आईएसएसएफ वर्ल्ड मास्टर शूटिंग चैंपियनशिप में भी हिस्सा लिया था. जर्मनी के सुहल में आयोजित इस प्रतियोगिता में उन्होंने शूटिंग में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details