दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में पूजा करने वाले दाती महाराज गिरफ्तार, थाने से मिली जमानत

दिल्‍ली के शनिधाम मंदिर में लॉकडाउन के दौरान पूजा-पाठ करवाने क मामले में दाती महराज को गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि इलाके के डीसीपी अतुल ठाकुर ने की है. हालांकि, दाती महाराज को जमानत भी मिल गई है.

By

Published : May 28, 2020, 12:22 AM IST

dati maharaj arrested by police gets bail in delhi
दाती महाराज को मिली जमानत

नई दिल्ली:लॉकडाउन के दौरान शनिधाम मंदिर में पूजा करने के चलते दाती महाराज को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस बाबत 23 मई को मैदान गढ़ी थाने में मामला दर्ज किया गया था. दक्षिणी जिला के डीसीपी अतुल ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है. उनका कहना है कि इस मामले में गिरफ्तारी के बाद दाती महाराज को जमानत पर छोड़ दिया गया है.

देर रात मंदिर में पूजा

जानकारी के अनुसार हाल ही में दाती महाराज का शनि धाम मंदिर का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में मंदिर के संचालक दाती महाराज सहित कई लोगों के साथ मंदिर में पूजा करते हुए देखे गए थे. वीडियो वायरल होने पर दक्षिण जिला पुलिस ने इसकी छानबीन की और वीडियो की सत्यता का पता लगाने के बाद इस बाबत मामला दर्ज किया गया था. यह वीडियो 22 मई की रात का बताया गया है. जांच के दौरान उन्हें पता चला था कि कोरोना संक्रमण के बावजूद देर रात शनि धाम के दाती महाराज ने यह पूजा की थी.


गिरफ्तारी के बाद मिली जमानत

दक्षिण जिला के डीसीपी अतुल ठाकुर का कहना है कि इस मामले में आईपीसी की धारा 188/34, डीडीएमए एक्ट की धारा 54 बी और एपिडेमिक डिजीज एक्ट की धारा तीन के तहत 23 मई को एफआईआर दर्ज की गई थी. मैदान गढ़ी में दर्ज की गई इस एफआईआर को लेकर छानबीन करने के बाद बुधवार को शनि धाम मंदिर के प्रमुख दाती महाराज की गिरफ्तारी की गई है. हालांकि मामला जमानती होने के चलते उन्हें थाने से ही जमानत दे दी गई है. इस मामले की आगे छानबीन कर आरोप पत्र तैयार किया जाएगा, जिसे अदालत के समक्ष दाखिल किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details