दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अनलॉक-3: दिल्ली में बाजार खुले लेकिन दुकानों पर खाली बैठे दुकानदार

दिल्ली में धीरे-धीरे सभी बाजार खुलने लगे हैं लेकिन अभी तक भी दुकानदार खाली बैठे नजर आ रहे हैं. दुकानदारों का कहना है कि ग्राहकों को अभी भी कोरोना का डर सता रहा है. जिसकी वजह से दुकानदारी बिल्कुल ना के बराबर है.

By

Published : Aug 26, 2020, 3:25 PM IST

Customer still not reaching on shops due to safety reason from corona even in Unlock 3
दुकानों पर अभी भी नहीं पहुंच रहे खरीददार, दुकानों पर खाली बैठे दुकानदार

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जहां अनलॉक-3 के अंतर्गत लगभग सभी चीजों को दोबारा से चलाए जाने की अनुमति दे दी है. राजधानी में लगभग सभी बाजारों की दुकाने खुली हुई नजर आने लगी है. लेकिन बाजारों में अभी भी ग्राहकों की संख्या बेहद कम है. दुकानों पर दुकानदार खाली बैठे हैं, और ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं. दक्षिण दिल्ली स्थित शर्मा मार्केट में भी यही नजारा देखने को मिल रहा है.

दुकानों पर अभी भी नहीं पहुंच रहे खरीददार, दुकानों पर खाली बैठे दुकानदार
दुकानों पर खाली बैठे दुकानदार

ईटीवी भारत की टीम जब लॉकडाउन खत्म होने के करीब 3 महीने बाद इस मार्केट का जायजा लेने के लिए पहुंची, तो हमने देखा कि मार्केट में लगभग सभी दुकानें खुली हुई है, लेकिन दुकानों पर ग्राहक नहीं है. दुकानदार खाली बैठकर ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं. दुकानदारों ने बताया कि दुकानों पर बहुत कम ग्राहक पहुंच रहे हैं. महीना भर दुकाने खोले हो चुके हैं, लेकिन कमाई बिल्कुल नहीं हो रही है. जहां पहले 1 दिन में हजारो रुपए की कमाई हो जाती थी वहां अब 200 से 300 रुपए की कमाई भी बहुत मुश्किल से हो पा रही है. पूरे दिन में एक या दो कस्टमर ही आ रहे हैं.


लोगों में बना हुआ है कोरोना का डर

दुकानदारों ने कहा कि कोरोना का लोगों में अभी भी बना हुआ है. जिसके चलते लोग बहुत कम है जो घरों से बाहर निकल रहे हैं, और केवल जो जरूरी सामान ही खरीद रहे हैं. अन्य कपड़ों की खरीदारी या किसी अन्य सामान की खरीदारी करने में लोग अभी भी डर रहे हैं.

आपको बता दें कि राजधानी में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. और अब तक 1 लाख 64 हजार से ज्यादा राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या सामने आ चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details