दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में शुरू हुई सबसे सस्ती MRI और CT स्कैन सुविधा, मात्र 50 रुपये लगेगा चार्ज!

दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहिब में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आज से एमआरआई और सीटी स्कैन सेंटर की शुरूआत की. जहां एक स्कैन के लिए मरीज को सिर्फ 50 रुपए देने होंगे.

By

Published : Mar 11, 2021, 6:49 PM IST

bangla sahib in delhi  mri and ct scan center at bangla sahib  sikh gurdwara management committee delhi  free mri and ct scan in delhi  गुरुद्वारा बंगला साहिब दिल्ली  सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी दिल्ली  दिल्ली में फ्री सीटी स्कैन सेंटर
गुरुद्वारा बंगला साहिब दिल्ली

नई दिल्ली:राजधानी के गुरुद्वारा बंगला साहिब में लंगर चलाने के लिए प्रसिद्ध दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आज से एमआरआई और सीटी स्कैन सेंटर की शुरूआत हुई. इस सेवा को दुनिया में सबसे सस्ती सुविधा बताया जा रहा है जहां एक स्कैन के लिए मरीज को सिर्फ 50 रुपए देने होंगे.

सबसे सस्ती MRI और CT स्कैन सुविधा!

बंगला साहिब गुरुद्वारे में कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा और जनरल सेक्रेट्री हरमीत सिंह कालका की मौजूदगी में इस सेंटर का उद्घाटन किया गया. सेंटर पर उक्त दो सुविधाओं के अलावा एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड सेवाएं भी उपलब्ध रहेगी.

ये भी पढ़ें :वसंतकुंज D6 पार्क का MCD ने किया सौन्दर्यीकरण, DDA से MCD को हैण्ड ओवर

कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस दौरान कहा कि अक्सर लोगों की शिकायत हमें मिलती थी कि सरकारी अस्पतालों में इन टेस्टों के लिए तीन से चार महीनों की तारीख दी जाती है जिसके बाद इन टेस्ट के लिए मोटा पैसा भी लिया जाता है. उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों की सेवा के लिए हमने यह कदम उठाया है जहां जर्मनी से हाईटेक मशीनें मंगवाई गई है.

ये भी पढ़ें :हरि नगर में लोगों के सामने से साइकिल चोरी, सीसीटीवी में कैद वारदात

सिरसा ने आगे कहा कि अब कोई भी व्यक्ति टेस्ट कराने के लिए गुरुद्वारा बंगला साहिब आ सकता है. उन्होंने जानकारी दी कि सेंटर में गरीब लोगों के लिए 50 रुपए में सेवा दी जाएगी. वहीं जनरल श्रेणी के लोगों से 700 से 800 रुपए लिए जाएंगे. सेंटर पर 10 करोड़ रुपए की मशीन लगाई गई है. सेंटर पर प्रतिदिन 20 से 25 लोगों का एमआरआई स्कैन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details