दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

COVID 19 से हुई सिपाही की मौत, परिवार को एक करोड़ देगी दिल्ली सरकार

दिल्ली पुलिस के जवान अमित राणा की कोरोना से मौत के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है. सीएम केजरीवाल ने अमित के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की बात कही है.

By

Published : May 7, 2020, 2:27 PM IST

constable amit rana died due to covid 19, delhi government compensate 1cr to his  family
सिपाही अमित राणा

नई दिल्लीः कॉन्स्टेबल अमित राणा की COVID 19 से हुई मौत पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमित के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की बात कही है. 31 साल के सिपाही अमित कुमार दिल्ली पुलिस को 2010 बैच में भर्ती थे. परिवार में पत्नी और 3 साल का बेटा है.

सिपाही की कोरोना से मौत के बाद सीएम और उपराज्यापाल ने जताया दुख

सोनीपत के रहने वाले अमित इन दिनों उत्तर पश्चिमी जिले के भारत नगर थाने में तैनात थे. सोमवार को अमित की तबीयत अचानक बिगड़ी और बिगड़ती चली गई. अमित को साथी पुलिसकर्मी अस्पतालों में लेकर घूमते रहे. उनकी मौत के बाद जब कोरोना टेस्ट के नतीजे आए तो पता चला कि COVID 19 पॉजिटिव होने से उनकी मौत हुई है.

सीएम ट्वीट

इस बात की पुष्टि दिल्ली पुलिस के एडिशनल सीपी रोहित मित्तल ने भी किया. अमित की बॉडी को पोस्टमार्टम कराया गया तथा उनके साथ वाले सभी पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन किया गया है. अमित भरत नगर थाने में तैनात थे. दिल्ली पुलिस में COVID 19 से यह पहली मौत है और इस पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने संवेदना जताई है.

उपराज्यपाल ट्वीट

अमित की मौत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अपनी जान की परवाह ना करते हुए कोरोना जैसी महामारी के समय दिल्ली वालों की सेवा करते रहे. वे खुद कोरोना से संक्रमित हो गए और हमें छोड़ कर चले गए. उनकी शहादत को मैं सभी दिल्ली वासियों की ओर से नमन करता हूं. उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details