दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

वोटिंग से पहले हनुमान मंदिर में CM अरविंद केजरीवाल ने की पूजा अर्चना

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार बृहस्पतिवार शाम को खत्म हो गया था. शुक्रवार सुबह प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मां कालका मंदिर और छतरपुर मंदिर जाकर के मां भगवती के दर्शन किए तो शाम को अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में आकर बजरंगबली का आशीर्वाद लिया है.

By

Published : Feb 7, 2020, 7:52 PM IST

Updated : Feb 7, 2020, 7:59 PM IST

CM Kejriwal worshiped in Hanuman temple
हनुमान मंदिर में सीएम केजरीवाल ने की पूजा अर्चना

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार शाम कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचकर बजरंगबली की पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया. उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल तथा बेटी हर्षिता केजरीवाल भी थी.

सीएम केजरीवाल ने हनुमान मंदिर में की पूजा

अरविंद केजरीवाल ने नामांकन पर्चा दाखिल करने से पहले 30 जनवरी को अपने विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली में रोड शो किया था. जिसमें एक पड़ाव हनुमान मंदिर भी था. यहां वे रोड शो के दौरान आए जरूर थे लेकिन बाहर से ही वह प्रणाम कर चले गए थे. अब मतदान से पहले वे बजरंगबली का आशीर्वाद लेने के लिए आए और परिवार के साथ पूजा अर्चना की. साथ ही यहां के दुकानदारों से जाकर के भी मिले.

'संकट मोचक हैं हनुमान'
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वे आशीर्वाद लेने आए हैं. हनुमान जी संकट मोचक हैं. वे देश पर आए सब संकट को हर लें. संकट से दूर रखें, यही प्रार्थना करने आए थे. अपने लिए उन्होंने क्या मांगा? यह सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कुछ नहीं कहा. पिछले दिनों चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरह हुए हनुमान चालीसा के पाठ के फायदे को बता रहे थे केजरीवाल ने कहा कि सबको हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

Last Updated : Feb 7, 2020, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details