दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

LG Vs Kejriwal: एलजी ने कहा- दिल्ली को मुफ्त की आदत, केजरीवाल बोले- आप बाहरी, लोगों का अपमान न करें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर एलजी वीके सक्सेना पर 'रेवड़ी' को लेकर निशाना साधा है. दरअसल, एलजी सक्सेना ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि दिल्ली को मुफ्त की आदत लग गई है. इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा कि आपको इससे क्या परेशानी है?

By

Published : Jun 29, 2023, 12:28 PM IST

Updated : Jun 29, 2023, 1:37 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली की दो करोड़ जनता द्वारा चुनी गई केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना में तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. सालों से किसी न किसी मुद्दे पर दिल्ली सरकार और एलजी आमने-सामने होते रहते हैं. अब नया मामला दिल्ली में फ्री सुविधा को लेकर उठा है. एलजी ने कहा कि दिल्ली के लोगों को फ्री की आदत पड़ गई है. एलजी का यह बयान एक कार्यक्रम के दौरान आया. बस क्या इस बयान पर सीएम केजरीवाल ने भी तंज कसा और लिख दिया- आपको क्या परेशानी है? मालूम हो कि दिल्ली में 200 यूनिट बिजली मुफ्त है. बस में महिलाओं की यात्रा मुफ्त है. किसानों को बिजली मुफ्त है.

एलजी आप बाहर से आए हैं आप नहीं समझते
एलजी ने दिल्ली सरकार पर तंज कसा कि उन्होंने दिल्ली के लोगों को फ्री की आदत लगवाई है. इस बयान पर सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोग मेहनतकश लोग हैं. कड़ी मेहनत से उन्होंने दिल्ली को संवारा है. एलजी साहब, आप बाहर से आये हैं, दिल्ली और दिल्लीवालों को नहीं समझते. इस तरह दिल्ली के लोगों का अपमान मत कीजिए. दिल्ली सरकार दूसरी सरकारों की तरह चोरी नहीं करती. पैसे बचा कर लोगों को सहूलियत देती है. इससे आपको क्यों परेशानी है?

वहीं एलजी के मुफ्त वाले बयान पर आप के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है. 'आप' ने कहा- आप दिल्ली की जनता को मुफ्तखोर बोल कर अपमानित क्यों कर रहे हैं? दिल्ली की जनता से आपको इतनी नफरत क्यों है? आप ऐसा क्यों सोचते हैं कि मुफ्त सुविधाओं पर सिर्फ आपका और नेताओं का हक है? आपकी सारी बिजली फ्री है. आपका सारा पानी फ्री है. आपकी सेवा के लिए आपको जनता के पैसे से स्टाफ मिले हुए हैं. यही नहीं, आपको तो सैलरी भी जनता के पैसों से ही मिल रही है.

ट्वीट में आगे लिखा गया- अब अगर इसी जनता के पैसों से अरविंद केजरीवाल जी थोड़ी सुविधाएं जनता को दे रहे हैं तो आपके तकलीफ क्यों हो रही है? लोग महंगाई से बहुत ज्यादा परेशान हैं. जनता को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज, मुफ्त दवाइयां, बिजली क्यों नहीं मिलनी चाहिए? आपको और नेताओं को भी तो इतनी फ्री सुविधायें मिलती हैं. दिल्ली की जनता को मुफ्तखोर बोलकर जनता का अपमान मत कीजिए. आपको मुफ्त सुविधाओं से इतनी ही नफरत है तो अपनी सारी सुविधाओं को आप छोड़ क्यों नहीं देते?

ये भी पढ़ेंः इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड नहीं बल्कि रेवड़ियां बांटना चाहती है दिल्ली सरकार- मीनाक्षी लेखी

एलजी और दिल्ली सरकार के बीच विवाद है पुराना
दिल्ली सरकार और एलजी में विवाद लंबा चला आ रहा है. एलजी विनय कुमार सक्सेना जब विधानसभा सत्र में भाषण देने गए तो उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि दिल्ली सरकार के मंत्री, विधायक बोलने की मर्यादा तोड़ रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में बिगड़ती कानून व्यस्था को लेकर दिल्ली सरकार एलजी पर आक्रमक रहती है. जब साकेत के एक कोर्ट में गोली चली तो एलजी पर निशाना साधा गया. वहीं, जब एलजी यमुना सफाई को लेकर निरीक्षण करने पहुंचे तो उन पर सरकार का क्रेडिट लेने का आरोप लगा.

ETV GFX
ETV GFX

ये भी पढे़ंः CM केजरीवाल ने कहा, शिक्षा और स्वास्थ्य को मुफ्त की रेवड़ी कहना बंद करे केंद्र

Last Updated : Jun 29, 2023, 1:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details