दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

CBSE: CTET फॉर्म में सुधार करने का आज है आखिरी दिन, जल्दी करें

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) के आवेदन फॉर्म में सुधार करने का आज यानि 10 अक्टूबर अंतिम दिन है, इसके बाद आवेदक फॉर्म में किसी भी प्रकार का सुधार नहीं कर पाएंगे.

By

Published : Oct 10, 2019, 7:50 AM IST

CTET फॉर्म में सुधार करने का आज है आखिरी दिन, etv bharat

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित होने वाली सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) के आवेदन फॉर्म में सुधार करने का 10 अक्टूबर अंतिम दिन है, जिसके बाद आवेदक फॉर्म में किसी भी प्रकार का सुधार नहीं कर पाएंगे.

CTET फॉर्म में सुधार करने का आज है आखिरी दिन

बता दें कि सीटीईटी की परीक्षा के लिए आवेदक नवंबर माह के तीसरे सप्ताह से एडमिट कार्ड सीबीएसई या सीटीईटी के अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे. यह परीक्षा 8 दिसंबर को देश भर में आयोजित की जाएगी.

ये हैं आवेदन की तारीख
सीबीएसई द्वारा आयोजित सीटीईटी की परीक्षा के लिए आवेदन 30 सितंबर तक किए गए हैं. वहीं 3 अक्टूबर दोपहर 3:30 बजे तक परीक्षा शुल्क जमा की गई है. इसके अलावा आवेदनकर्ता 10 अक्टूबर तक अपना नाम, पिता का नाम, मां का नाम, जन्मतिथि, श्रेणी, परीक्षा केंद्र का विकल्प, विषयों, पेपर भाषा, घर का पता में सुधार कर सकते हैं.

आवेदनकर्ता एक बार फॉर्म में सुधार कर सकते हैं
बता दें कि फॉर्म में आवेदनकर्ता केवल एक बार ही सुधार कर सकते हैं. ऐसे में आवेदनकर्ताओं को सीबीएसई की ओर से सलाह दी गई है कि फॉर्म में सुधार करते वक्त सावधानी बरतें क्योंकि 10 अक्टूबर के बाद किसी भी तरह से फॉर्म में सुधार करने का मौका नहीं मिलेगा. वहीं आवेदनकर्ता नवंबर माह के तीसरे सप्ताह से एडमिट कार्ड सीबीएसई या सीटीईटी की अधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details