दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

CBSE 12वीं की परीक्षाएं शुरू: एग्जाम के बाद खिले बच्चों के चेहरे

सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. पहला एग्जाम इंग्लिश का हुआ जिसे बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ दिया. इसके साथ ही बच्चों और उनके परिजनों ने यह भी उम्मीद जताई कि आगे के पेपर भी इसी तरह आसान होंगे.

By

Published : Mar 2, 2019, 5:19 PM IST

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम

नई दिल्लीः सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. शनिवार यानी 2 मार्च को छात्रों ने पूरे उत्साह के साथ इंग्लिश का पहला एक्जाम दिया. छात्रों ने अंग्रेजी का पेपर आसान बताया. इसके साथ ही बच्चों और उनके परिजनों ने यह भी उम्मीद जताई कि आगे के पेपर भी इसी तरह आसान होंगे.

शनिवार का दिन बोर्ड के छात्रों के लिए थोड़ा तनावपूर्ण रहा, दरअसल शनिवार से सीबीएसई 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. बच्चों ने शनिवार को इंग्लिश का पेपर दिया.

सीबीएसई बोर्ड की पहली परीक्षा

एग्जाम से पहले नर्वस थे बच्चे
12 वीं क्लॉस के बच्चों ने शनिवार को इंग्लिश का पेपर दिया. बच्चे खासकर लड़कियां इस बात से बेहद खुश थीं कि जो तैयारियां उन्होंने की हुई थी, पेपर बिल्कुल उसी के अनुरूप आया. पेपर अच्छा जाने का संतोष बच्चों के चेहरे पर साफ देखा जा सकता था. बच्चों के साथ उनके परिजन भी शुरुआत में नर्वस थे, लेकिन जब पेपर अच्छा हुआ तो सभी खुश नजर आए.

बच्चों को लेने पहुंचे थे परिजन
यमुना विहार के स्कूलों में बच्चों को लेने के लिए उनके परिजन स्कूलों के गेट पर पहुंच गए थे. जैसे ही बच्चे एक्जाम देकर स्कूलों से बाहर निकले वैसे ही परिजनों के चेहरे यह जानकर खिल उठे कि उनके बच्चों का एक्जाम अच्छा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details