दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 16, 2023, 11:22 AM IST

Updated : Jan 16, 2023, 4:08 PM IST

ETV Bharat / state

ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर दिल्ली विधानसभा पहुंचे बीजेपी विधायक, जानिए वजह

राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण की गंभीर स्थित को लेकर भाजपा के विधायकों ने अनोखा प्रदर्शन किया. बीजेपी विधायक ऑक्सीजन मास्क और ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ दिल्ली विधानसभा पहुंचे. उन्होंने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की.

MLAs arrived in assembly wearing oxygen mask
MLAs arrived in assembly wearing oxygen mask

भाजपा के विधायकों का अनोखा प्रदर्शन

नई दिल्ली:दिल्ली विधानसभा में बीजेपी के विधायक, ऑक्सीजन मास्क और ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ पहुंचे हैं. उनका कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को लेकर सरकार कोई सुध नहीं ले रही है. इसलिए वह आज ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर विधानसभा सत्र में पहुंचे हैं. बीजेपी विधायक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

दिल्ली के प्रदूषण को बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में मुद्दा बनाया. सोमवार को दिल्ली विधानसभा की विशेष सत्र की शुरुआत हुई तो बीजेपी के सभी विधायक ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन मास्क लगाकर विधानसभा पहुंचे और प्रदूषण के खिलाफ अपना विरोध जताया. इससे उन्हें संदेश दिया कि दिल्ली सरकार सरकार प्रदूषण को रोकने में नाकाम रही है. हर व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य की फिक्र है और ऐसे में उसे सिलेंडर साथ लेकर चलना होगा.

इस मौके पर बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने कहा कि वह इस मुद्दे को बार-बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने उठाते रहे हैं. लेकिन सीएम की दिलचस्पी इसमें नहीं है, जिससे आज दिल्ली की जनता दमघोंटू माहौल में सांस लेने को रहने को मजबूर है. वहीं बीजेपी विधायक अनिल वाजपेयी ने कहा कि देश के अन्य महानगरों में भी गाड़ियों की संख्या अधिक है, बावजूद इसके राज्य सरकारों के प्रयासों से उन शहरों का नाम दिल्ली की तरह प्रदूषण से बेहाल शहरों की सूची में नहीं आता है. अभी हाल ही में देश के तमाम शहरों में प्रदूषण के स्तर पर जो रिपोर्ट आई है, उसमें दिल्ली नंबर वन पर है. यह कितने शर्म की बात है कि देश की राजधानी जहां सब कुछ बेहतर होना चाहिए वहां की हवा ही प्रदूषित है.

भाजपा के विधायकों का अनोखा प्रदर्शन

विधानसभा सत्र की कार्यवाही सोमवार को शुरू होने पर बीजेपी विधायक ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन मास्क लगाकर पहुंचे तो
विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने इसपर ऐतराज जताया. उन्होंने सभी को ऑक्सीजन सिलेंडर बाहर रखने के निर्देश दिए. हालांकि विधायकों ने उनकी बात नहीं मानी, जिसके बाद मार्शलों के जरिए सभी ऑक्सीजन सिलेंडर को बाहर रखवा दिया गया और विधानसभा की कार्यवाही शुरू की गई. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही आम आदमी पार्टी विधायक सौरभ भारद्वाज ने सरकारी कामों में उपराज्यपाल की दखलंदाजी का मुद्दा उठाया तो अन्य आप विधायक इस पर साथ बोलने लगे, जिसके चलते विधानसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित कर दी गई.

यह भी पढ़ें-आज से शुरू होगा दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय विशेष सत्र, इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री रखेंगे अपनी बात

Last Updated : Jan 16, 2023, 4:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details