दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिव्यांग शिक्षकों के लिए उपराज्यपाल से मिले विजेंद्र गुप्ता, गेस्ट टीचर खुश

शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में देरी को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिले विधानसभा प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता.

By

Published : Jul 12, 2019, 9:01 PM IST

Updated : Jul 12, 2019, 9:41 PM IST

उपराज्यपाल से मिले नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में शिक्षकों के खाली पद भरने के लिए दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले डीएसएसएसबी (दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड) द्वारा आयोजित परीक्षा के नतीजे आने में देरी को लेकर नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की.

उपराज्यपाल से मिले नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता

शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में कुल 276 सीटें दिव्यांगों के लिए आरक्षित हैं. बड़ी तादाद में दिव्यांगों ने परीक्षा दी थी लेकिन नतीजे का अब तक कोई पता नहीं चलने के कारण वे निराश बैठे थे.

उपराज्यपाल से मिले विजेंद्र गुप्ता
विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि उपराज्यपाल से मुलाकात सकारात्मक रही है. उन्हें बताया गया कि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के लिए जो परीक्षा 2 साल पहले ली गई थी, आज तक उसके नतीजे नहीं निकले. ना ही परीक्षार्थियों को डीएसएसएसबी यह बता रहा है कि कब नतीजे आएंगे. ऐसे में इनके समक्ष रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है.

उपराज्यपाल से मिले नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता

'गेस्ट टीचर अपने भविष्य को लेकर चिंतित'
विजेंद्र गुप्ता ने बताया कि यह दिव्यांग जो कभी गेस्ट टीचर के रूप में नगर निगम और दिल्ली सरकार के स्कूल में पढ़ा रहे थे, आज अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने बताया कि वे पिछले 15 दिनों से उनके संपर्क में थे और उनकी समस्याएं वाजिब थी जिसके चलते उन्होंने उपराज्यपाल से मिलने का समय लिया और आज यह मुलाकात सार्थक रही है.

उपराज्यपाल ने दिया भरोसा
वहीं उपराज्यपाल ने भरोसा दिया है कि वह अपने विशेषाधिकार का प्रयोग करते हुए डीएसएसएसबी को परीक्षा परिणाम जल्द से जल्द निकालने के निर्देश देंगे. उपराज्यपाल और विजेंद्र गुप्ता की हुई मुलाकात के बाद राजनिवास पहुंचे, दिव्यांगों में भी खुशी की लहर थी.

विजेंद्र गुप्ता ने दिया आश्वासन
सूरजमल विहार में दिल्ली सरकार के स्कूल में गेस्ट टीचर के रूप में पढ़ा रहे ललित ने बताया कि फिलहाल वो वहां गेस्ट टीचर के रूप में पढ़ा रहे हैं. नगर निगम के स्कूलों में अस्थाई शिक्षक की नौकरी के लिए उसने भी परीक्षा दी थी और नतीजे नहीं आने से चिंतित थे. आज हुई मुलाकात के बाद जिस तरह नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने नतीजे आने का आश्वासन दिया है, इससे उन्हें खुशी है.

Last Updated : Jul 12, 2019, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details