दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कपिल मिश्रा के समर्थन में उतरे बीजेपी नेता, चुनाव से पहले इस मुद्दे को भुनाने की तैयारी

कपिल मिश्रा की विधायक की सदस्यता रद्द किए जाने के मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. भाजपा के विधायक, सांसद तथा पार्टी के प्रवक्ता सभी कपिल मिश्रा के समर्थन में उतर आए हैं.

By

Published : Aug 4, 2019, 1:02 PM IST

कपिल के समर्थन में उतरे बीजेपी नेता, ETV BHARAT

नई दिल्ली:विधानसभा के मानसून सत्र से ठीक पहले विधायक कपिल मिश्रा की सदस्यता रद्द किए जाने के मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. विपक्ष में बैठी बीजेपी इस मुद्दे को लेकर विधानसभा सत्र के साथ-साथ चुनावी साल में दिल्ली की जनता के बीच भी ले जाने की तैयारी में है.

दिल्ली बीजेपी कपिल मिश्रा के समर्थन में किया ट्वीट

एक रणनीति के तहत बीजेपी विधायक, सांसद और पार्टी के प्रवक्ता सब कपिल मिश्रा के समर्थन में और आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विरोध में उतर आए हैं.

कपिल की सदस्यता रद्द की गई
आमतौर पर पिछले 2 साल से पार्टी के बागी विधायक के रूप में कपिल मिश्रा अलग-अलग मुद्दों पर सरकार को घेरते रहे हैं. 22 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र से ठीक पहले उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई है.

'साजिश के तहत कपिल की सदस्यता रद्द की'
भाजपा का यह भी आरोप है कि विधानसभा का यह सत्र सरकार का आखिरी सत्र है. सरकार नहीं चाहती उनके खिलाफ विधानसभा में विरोध का आवाज मुखर हो. इसीलिए सोची-समझी साजिश के तहत कपिल मिश्रा की सदस्यता रद्द कर दी गई है.

भाजपा सांसद ने किया समर्थन
भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को अपने सिवाय कोई नहीं दिखता. कपिल मिश्रा की ओर इशारा करते हुए उन्होंने लिखा है कि कपिल मिश्रा अपनी विचारधारा से दिल्लीवासियों के दिल में बसते हैं. मालिक दिल्ली की जनता है. वह कपिल के समर्थन में हैं और रहेंगे. इसका हमें पूरा भरोसा है.

'4 महीने में केजरीवाल की सत्ता समाप्त'
वहीं प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना ने कपिल मिश्रा की सदस्यता रद्द होने पर कहा कि उन्होंने बिल्कुल ठीक किया. नरेंद्र मोदी की प्रचार के लिए विधानसभा की ऐसी 100 कुर्सी कुर्बान है. अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए उन्होंने भी कहा है कि अरविंद केजरीवाल कभी भी अपने मोदी जी के बराबर नहीं हो सकता. यह व्यक्ति सिर्फ जनता को उल्लू बनाने आया था सफल भी हो गया. लेकिन बार-बार नहीं. कपिल का यह संघर्ष काम लाएगा. बस 4 महीने बाद केजरीवाल की सत्ता समाप्त हो जाएगी.

विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा कपिल मिश्रा की सदस्यता रद्द किए जाने को ही अवैध करार दिया है. साथ ही कहा कि विधानसभा के इतिहास में ऐसा पहले नहीं हुआ था, ऐसे में तो किसी भी सदस्य को जब मर्जी चाहे बाहर किया जा सकता है.

अदालत में चुनौती देंगे कपिल मिश्रा
बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा की तरफ से प्रेस रिलीज जारी कर बताया गया कि आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कपिल मिश्रा के खिलाफ लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में प्रचार करने को गलत बताते हुए इनकी सदस्यता रद्द करने की शिकायत की थी. जिस पर विधानसभा कार्यालय ने कार्रवाई करते हुए उनकी सदस्यता को रद्द कर दिया है. अपनी सदस्यता रद्द किए जाने पर कपिल मिश्रा ने इसे चुनौती देने का मन बनाया है और वे इसे अदालत में चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details