दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @5 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Feb 14, 2021, 5:09 PM IST

big news of delhi till 5 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @5 PM

  • पुलवामा आतंकी हमले की दूसरी बरसी पर शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

राजधानी दिल्ली के चाणक्यपुरी के राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर सीआरपीएफ के अधिकारियों समेत कई जवान मौजूद रहे.सभा में मौजूद लोगों ने शहीद जवानों की याद में मौन भी रखा.

  • टूलकिट केस: साइबर सेल ने क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को किया गिरफ्तार

दिल्ली साइबर सेल ने टूलकिट मामले में पहली गिरफ्तारी की है. सेल ने बेंगलुरु से 21 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ जारी है.

  • LIVE : पीएम मोदी का चेन्नई दौरा, सेना को सौंपा 'अर्जुन' टैंक, परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई पहुंच चुके हैं. पीएम ने अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक (एमके-1ए) सेना को सौंप दिया है. इसके अलावा मेट्रो से जुड़ी परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. बता दें कि तमिलनाडु और केरल में इस अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर प्रधानमंत्री कई बार तमिलनाडु का दौरा कर चुके हैं.

  • लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू से पूछताछ में जांच एजेंसियों को मिले कुछ अहम सुराग

पुलिस की पूछताछ में आरोपी दीप सिद्धू ने खुलासा किया कि लाल किला के बाद वह अपने समर्थकों के साथ इंडिया गेट भी जाना चाहता था, लेकिन बलवा बढ़ने के बाद आईटीओ समेत अन्य जगहों पर सुरक्षा बलों को बढ़ा देने के कारण वह लाल किला से वापस लौट गया.

  • दिल्ली में अब कोरोना के सिर्फ 1031 मरीज, 24 घंटे में सामने आए 150 नए केस

दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 1031 हो गई है. बीते 24 घंटे के दौरान 150 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 158 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. कोरोना संक्रमण दर दिल्ली में अभी 0.26 फीसदी है, वहीं रिकवरी दर 98.12 फीसदी है.

  • गाजियाबाद: पुलिस और पशु तस्कर के बीच मुठभेड़, एक घायल

मसूरी इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी से तमंचा और मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है.

  • वैलेंटाइन डे 2021 : जवां दिलों की धड़कन बढ़ाने वाला दिन

लेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है. इसे सेंट वैलेंटाइन डे के नाम से भी जाना जाता है. हिंदी भाषा में आप इसे प्यार के इजहार का दिन भी कह सकते हैं. इस दिन लोग अपने साथी के प्रति अपने प्यार का इजहार करते हैं. लोग प्यार भरे संदेश के साथ गिफ्ट कार्ड, फूल अथवा चॉकलेट अपने साथी को भेजते हैं और उनके प्रति प्यार जताते हैं.

  • निगम चुनाव: पांचों सीट पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जीत का किया दावा

दिल्ली में 5 निगम सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसको लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने क्षेत्र में प्रचार-प्रसार कर अपनी जीत पक्की करने में लगी हुई हैं. वहीं दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष जयकिशन का दावा है कि दिल्ली में होने वाले निगम उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारी पूरी हैं.

  • उत्तराखंड त्रासदी: दिल्ली के कई इलाकों में बाधित हो सकती है पानी की सप्लाई

उत्तराखंड हादसे के बाद गंगा नहर से दिल्ली आ रहे कच्चे पानी में गंदगी की मात्रा आठ हजार नेफेलोमेट्रिक टर्बिडिटी यूनिट्स (NTU) बढ़ गई है. जिसके परिणाम स्वरूप दिल्ली जल बोर्ड के सोनिया विहार और भागीरथी जल उपचार संयंत्र वर्तमान में कम क्षमता पर काम कर रहे हैं.

  • ट्रैक्टर परेड हिंसा: गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना पर दिल्ली पुलिस ने घोषित किया 1 लाख का इनाम

गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया है. ट्रैक्टर परेड हिंसा में गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना की भूमिका सामने आई है जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ 1 लाख का इनाम घोषित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details