दिल्ली

delhi

यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jan 18, 2021, 1:11 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

big-news-of-delhi-till-1-pm
यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

10 महीने बाद लौटी रौनक, तालियां बजाकर बच्चों ने किया स्कूल खुलने का स्वागत

दिल्ली में आज 10 महीने बाद स्कूल खुले हैं. आज से 10वीं और 12वीं की क्लासेज शुरू हो गईं हैं. लेकिन कोरोना के मद्देनजर यहां बचाव के भी तमाम इंतजाम किए गए हैं. पूर्वी दिल्ली के सर्वोदय कन्या विद्यालय से देखिए ईटीवी भारत की यह ग्राउंड रिपोर्ट.

अहमदाबाद और सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट का PM मोदी ने किया शिलान्यास

अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो रेल परियोजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भूमि पूजन करेंगे. सूरत मेट्रो रेल परियोजना की अनुमानित लागत 12020.32 करोड़ रुपये है.

सबसे बड़ी लूट में छह साल बाद दर्ज हुई FIR, मैच फ़िक्सर राजेश कालरा ने की थी गड़बड़ी

29 जनवरी 2014 को लाजपत नगर इलाके में दिल्ली की सबसे बड़ी लूट हुई थी. बदमाशों ने कार में रुपये लेकर जा रहे लोगों से उनकी गाड़ी लूट ली थी. शिकायतकर्ता ने गाड़ी में 7 करोड़ रुपये होने की बात कही थी. लेकिन जांच के दौरान पता चला कि गाड़ी में 5.5 करोड़ रुपये रखे हुए थे. यह रकम मैच फिक्सिंग मामले में आरोपी रहे राजेश कालरा और गुड़गांव के कारोबारी राहुल आहूजा की थी.

व्हाट्स ऐप की नई प्राईवेसी पॉलिसी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई आज

याचिका वकील चैतन्य रोहिल्ला ने दायर किया है. याचिका में कहा गया है कि व्हाट्स ऐप की नई प्राईवेसी पॉलिसी से लोगों की निजता के अधिकार का उल्लंघन हो रहा है और देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है. याचिका में कहा गया है कि व्हाट्स ऐप की नई प्राईवेसी पॉलिसी किसी युजर की सभी ऑनलाइन गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए तैयार किया गया है.

दिल्ली हिंसा: आरोपी तान्हा के बारे में सूचनाएं लीक करने के मामले पर सुनवाई आज

दिल्ली हाईकोर्ट आज दिल्ली हिंसा के मामले में जेल में बंद जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र आसिफ इकबाल तान्हा की एक याचिका पर सुनवाई करेगा.

दिल्लीः वैक्सीनेशन में भागीदारी बढ़ाने के लिए अब काउंसलिंग और फोन का सहारा..!

वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली सरकार अब हेल्थ केयर वर्कर्स की काउंसलिंग कराने की तैयारी कर रही है. सूत्रों की मानें, तो वैक्सीन लगवाने वालों की कम संख्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने यह फैसला किया है.

प्रिया रमानी के खिलाफ एमजे अकबर की मानहानि याचिका पर सुनवाई आज

पिछले 14 जनवरी को एमजे अकबर की ओर से वकील गीता लूथरा ने कहा था कि प्रिया रमानी ने अपने बचाव में बेतुके और भ्रमपूर्ण दलीलें रखी हैं. गीता लूथरा ने कहा था कि प्रिया रमानी की ओर से काल्पनिक कहानी कही गई है.

दिल्ली: लगातार तीसरे दिन 300 से कम कोरोना केस, रिकवरी रेट 97.89 फीसदी

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. संक्रमण दर अब तक के न्यूनतम स्तर पर आकर 0.36 फीसदी हो गई है, वहीं सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.4 फीसदी पर पहुंच गई है, जबकि रिकवरी दर 98 फीसदी के करीब पहुंचने वाली है.

स्कूल खोले जाने को लेकर दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन ने चिंता जाहिर की

10वीं 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाने को लेकर दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन ने चिंता जाहिर की है. दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने सरकार से कुछ सवाल पूछा है.

नोएडा: 24 घंटे में 4 नए संक्रमित मिले, 40 डिस्चार्ज

गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन गौतमबुद्ध नगर में रिकवरी रेट अन्य जनपदों से बहुत बेहतर है. पिछले 24 घंटे में 4 लोग नए संक्रमित मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details