दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बैन के बावजूद जमकर फोड़े गए पटाखे, आज दिल्ली में सांस लेना है मुश्किल!

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी बैन किये गए पटाखों की जमकर बिक्री हुई. चोरी छिपे दुकानदार पटाखे बेच रहे थे और लोग भी दोगुने दाम में उन पटाखों को खरीद रहे थे. दिल्लीवासी भी जमकर इन पटाखों को जलाते हुए नजर आए.

By

Published : Oct 28, 2019, 4:57 PM IST

Updated : Oct 28, 2019, 7:30 PM IST

पटाखे बैन

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी की गाइडलाइंस के बावजूद दिवाली के दिन जमकर आतिशबाजी की गई. दिल्लीवासियों ने जमकर पटाखे जलाए. यहां तक की जो पटाखे बैन हो चुके हैं, उन पटाखों को घरों और गलियों में चोरी-छिपे बेचा गया.

आज दिल्ली में सांस लेना है मुश्किल!

दुकानों पर चोरी छिपे मिले पटाखे
ईटीवी भारत की टीम खुद जब दिल्ली के कई इलाकों में पटाखे लेने के लिए पहुंची, तो देखा कि चोरी छिपे दुकानदार पटाखे बेच रहे थे और लोग भी दोगुने दाम में उन पटाखों को खरीद रहे थे. बिकने वाले ये पटाखे कोई ग्रीन पटाखे नहीं थे. बल्कि ये वही पटाखे थे. जिन्हें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बैन किया जा चुका है. जिसमें मुर्गा छाप, आलू बम, अनार बम, समेत कई पटाखे मौजूद थे.


जमकर की गई आतिशबाजी
इसके साथ दिल्लीवासी भी जमकर इन पटाखों को जलाते नजर आए. गलियों में घरों के बाहर, चौराहों, सड़कों पर जमकर आतिशबाजी की गई और जिससे हवा में जहर घुला और अब प्रदूषण का स्तर एक बार फिर खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है.

Last Updated : Oct 28, 2019, 7:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details