दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Bajrang Dal Protest: रिंकू शर्मा हत्याकांड में हत्यारोपी की जमानत पर भड़का बजरंग दल, जंतर मंतर पर किया प्रदर्शन

राजधानी में रिंकू शर्मा हत्याकांड में आरोपी को जमानत मिलने के विरोध में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ऐसे ही आरोपी जेल से बाहर निकलकर गवाहों को धमकाते हैं.

By

Published : Mar 26, 2023, 5:36 PM IST

Bajrang Dal protests at Jantar Mantar against
Bajrang Dal protests at Jantar Mantar against

नई दिल्ली: दिल्ली में रिंकू शर्मा नामक युवक की दो वर्ष पहले नॉर्थ वेस्ट जिले में निर्ममता से हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को भी पकड़ लिया था, जिसे बाद में जेल भेज दिया गया. लेकिन हाल ही में आरोपी के जमानत पर बाहर आते ही बजंरग दल के लोगों में रोष दिख रहा है. इसी क्रम में रविवार को जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया गया.

इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री सुरेंद्र गुप्ता ने कहा कि रिंकू शर्मा की हत्या पर पूरे देश से कड़ी प्रतिक्रिया आई थी. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल तो भेज दिया, लेकिन उन्हें सजा देने की बजाय जमानत दे दी गई. न्यायालय में सारे साक्ष्य होते हुए भी आरोपियों सहानुभूति प्रदर्शित करते हुए जमानत मिल गई. ऐसे आरोपी जेल से बाहर निकलकर गवाहों को धमकाते हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से रिंकू शर्मा की हत्या हुई, उसने पूरे समाज को झकझोर दिया. इन आरोपियों को दिल्ली सरकार के मौन समर्थन के कारण दो साल जेल में रहने के बाद कानून का दुरुपयोग करके जमानत दे दी गई, जो गलत है. ऐसे रिंकू शर्मा को न्याय कैसे मिलेगा.

यह भी पढ़ें-निजीकरण के खिलाफ डीटीसी कर्मचारी यूनियन ने किया विरोध प्रर्दशन, दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि हमारी दिल्ली सरकार से मांग है कि वो रिंकू शर्मा हत्याकांड में आरोपियों का मौन समर्थन करना बंद करें. कभी दिल्ली सरकार, दिल्ली दंगे के आरोपी ताहिर के पक्ष में बयान जारी करती है और अदालत में सरकारी वकील उनको सजा दिलाने के बजाय उनको बचाने में लगे होते हैं. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि हमारी केंद्र सरकार से भी मांग है कि दिल्ली पुलिस को सक्षम सरकारी वकील नियुक्त करने की अनुमति मिलनी चाहिए. साथ ही बाल अपराधियों की कानूनी आयु भी कम की जाए. इस दौरान प्रदर्शन में दिल्ली प्रांत से जगजीत सिंह गोल्डी, अशोक गुप्ता, तोताराम, ज्योति शर्मा, मनोज झा, मनु शर्मा आदि लोग शामिल रहे.

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी की सांसदी खत्म किए जाने के विरोध में JNU में NSUI का प्रदर्शन, पीएम मोदी का पुतला भी फूंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details