दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ऑनलाइन पेमेंट का फर्जी मैसेज भेजकर करता था ठगी, पकड़ा गया जालसाज

ऑनलाइन पेंमेट के नाम पर ठगी करने वाला एक आरोपी पकड़ा गया है. छानबीन में पता चला है कि आरोपी के खिलाफ पहले भी छह आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस टीम पूरे फर्जीवाड़े को लेकर छानबीन कर रही है.

By

Published : Nov 30, 2020, 10:34 PM IST

Accused of cheating in online payment arrested
ऑनलाइन पेमेंट में ठगी का आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: ऑनलाइन पेमेंट साइट का फर्जी मैसेज भेजकर लोगों से ठगी करने वाले एक शख्स को संसद मार्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान आशीष जॉन के रूप में की गई है. पत्रकार बनकर उसने एक कैब चालक से चार हजार रुपये ठग लिए थे. आरोपी के पास से वह मोबाइल भी बरामद हो गया है जिससे वह फर्जी मैसेज भेजता था.

ऑनलाइन पेमेंट में ठगी का आरोपी गिरफ्तार

डीसीपी ईश सिंघल के अनुसार 23 नवंबर को मोहित कुमार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कैब लेकर आया था. वह ओला कैब चलाता है. वहां उसके पास एक यात्री आया जिसने बताया कि उसे पंजाबी बाग जाना है. उसने खुद को एक पत्रकार बताया.

रास्ते में उसने विजय चौक के पास गाड़ी रुकवाई और चालक से 4 हजार रुपये मांगे. यह रकम लेकर उसने पेटीएम के माध्यम से चालक को रुपये वापस भेज दिए. चालक के पास 3500 रुपये का मैसेज आया. वह शख्स लघु शंका के बहाने गाड़ी से नीचे उतर गया.

काफी देर तक वह वापस नहीं लौटा तो चालक मोहित कुमार को शक हुआ. उसने जब अपना पेटीएम अकाउंट चेक किया तो पता चला कि एक फर्जी मैसेज उसको भेजा गया है.

पकड़ा गया आरोपी, मोबाइल बरामद

उसकी शिकायत पर संसद मार्ग थाने में ठगी की एफआईआर दर्ज की गई और मामले की जांच एसआई ललित कुमार ने शुरू की. टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस को पता चला कि आरोपी आशीष जॉन है जो कर्मपुरा का रहने वाला है. इस जानकारी पर छानबीन कर रही पुलिस टीम ने बीते रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया.

पेटीएम का फर्जी मैसेज भेजने में इस्तेमाल किया गया मोबाइल भी उसके पास से बरामद हो गया. छानबीन में पता चला कि आरोपी के खिलाफ पहले भी छह आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस टीम पूरे फर्जीवाड़े को लेकर छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details