दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

AIIMS कर्मचारियों ने पीएम केयर फंड में डोनेट किए 1.32 करोड़ रुपये

एम्स के कर्मचारियों ने पीएम केयर फंड में 1.32 करोड़ दिए हैं. सभी कर्मचारियों ने अपनी एक दिन का वेतन कोरोना की लड़ाई में अपने सहयोग के रूप में डोनेट किए.

By

Published : May 24, 2020, 9:18 AM IST

aiims employees gives 132 crore rupees in pm care fund
एम्स ने दिये पीएम केयर फंड में पैसे

नई दिल्ली:कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी भूमिका निभाते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के कर्मचारियों ने पीएम केयर फंड में 1.32 करोड़ दिए हैं. इस फंड में एम्स के फैकल्टी, नर्स, रेजिडेंट डॉक्टर्स, अलाइड हेल्थ प्रोफेशनल्स और अधिकारियों ने अपनी एक दिन की सैलरी डोनेट की है.

मरीजों को सभी सुविधा उपलब्ध

एम्स के मीडिया सेल एवं प्रोटोकॉल डिविजन की चेयरपर्सन डॉ. आरती विज ने बताया कि एम्स कोरोना से संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध करा रहा है. यहां कोविड मरीजों के उत्तम इलाज की सुविधा के अलावा नॉन-कोविड मरीजों के लिए भी टेलीमेडिसिन कंसल्टेशन की सुविधा शुरू की गई.

लॉकडाउन के दौरान बंद पड़े ओपीडी की वजह से टेलीकंसल्टेशन के जरिये 34 हजार मरीजों को देखा गया. उन्हें उनके संबंधित डॉक्टर टेलीकंसल्टेशन के माध्यम से ही उन्हें जरूरी मेडिकल सलाह और दवाइयों की प्रेस्क्रिप्शन दी गई. एम्स के नेशनल टेलीकंसल्टेशन सेंटर से 4,500 फोन कॉल्स हैंडल किये गये. इनमें कोविड -19 टेलीकंसल्टेशन सेवा से जुड़े कॉल्स भी शामिल थे.

जारी नंबर और ई-मेल आईडी

इसके अलावा नॉन कोविड मरीजों के लिए डिपार्टमेंटल टेलीमेडिसिन कंसलटेशन 24 घंटे उपलब्ध कराई जा रही है. आम जनता कभी भी कोविड-19 टेलीकंसल्टेशन सेंटर नंबर 9115444155 और ई-मेल आईडी technicalquery.covid19@gov.in पर कोविड-19 से संबंधित जानकारी ले सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details