दिल्ली

delhi

National School of Drama: ओडिशा में सफलता के बाद अब दिल्ली में ग्रीष्मकालीन नाट्य समारोह

By

Published : Jun 22, 2023, 10:24 PM IST

ओडिशा में ग्रीष्मकालीन नाट्य समारोह की सफलता के बाद अब दिल्ली में नाट्य समारोह आयोजित किया जा रहा है. आयोजन 28 जून से 4 जुलाई तक प्रतिदिन शाम 7 बजे होगा.

ग्रीष्मकालीन नाट्य समारोह
ग्रीष्मकालीन नाट्य समारोह

ग्रीष्मकालीन नाट्य समारोह

नई दिल्ली:दिल्ली के मंडी हाउस स्थित संस्कृति मंत्रालय के भारत सरकार की संस्था राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के रंगमंडल विभाग द्वारा ‘ग्रीष्मकालीन नाट्य समारोह’ आयोजित किया जा रहा है. यह 7 दिवसीय आयोजन 28 जून से 4 जुलाई तक प्रतिदिन शाम 7 बजे होगा. इससे पहले इसी वर्ष 14 दिवसीय ‘ग्रीष्मकालीन नाट्य समारोह’ ओडिशा में आयोजित किया गया था.

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के मंडल प्रमुख राकेश सिंह ने बताया कि 7 दिनों में राज्य के अलग-अलग प्रतिष्ठित नाटकों का मंचन किया जाएगा. इसमें मुख्य तौर पर खूब लड़ी मर्दानी सुभद्रा की जुबानी, ताजमहल का टेंडर, अभिज्ञान शाकुंतलम, माई री मैं कासे कहूं, लैला मजनू, बयान तथा अंधायुग. उन्होंने बताया कि रंगमंडल द्वारा आयोजित ‘ग्रीष्मकालीन नाट्य समारोह' दिल्ली चैप्टर में नाटक देखने के लिए स्वागत है. टिकटों का मूल्य 50/-, 100/-, 200/ और 300/- रु. है. टिकट www.bookmyshow की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा.

आज गुरुवार दोपहर 12 बजे NSD द्वारा प्रेस सम्मेलन का आयोजन किया गया. रानावि निदेशक डॉ. रमेश चन्द्र गौड़ ने कहा कि हमारी रेपर्टरी कंपनी लगातार भारतवर्ष के विभिन्न शहरों में नाटकों का मंचन कर रही है. देश के हजारों लोग रेपर्टरी के नाटकों से जुड़ रहे हैं. ओडिशा की सफलता के बाद हम दिल्ली में भी ‘ग्रीष्मकालीन नाट्य समारोह’ की सफलता के लिए आश्वस्त हैं.

ये भी पढ़ें:इंडिया हैबिटेट सेंटर महिलाओं को दर्शाती चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन

उत्तर प्रदेश में भी कार्यक्रमः समारोह से पहले भी हमारी रेपर्टरी उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में 24-25 जून को दो नाटकों का मंचन करने जा रहा है. रंगमंडल के नए सत्र के लिए कलाकारों के चयन के लिए समूह ए तथा समूह बी के लिए आवेदन 13 जुलाई तक आमंत्रित किए जा रहे हैं. विशेष विवरण रानावि के वेबसाइट पर उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें:Art Exhibition: आर्ट स्पेक्ट्रा द्वारा आयोजित की गई कला प्रदर्शनी, प्रदर्शित की गई 21 कलाकारों की चित्रकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details