दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

केंद्र का वैक्सीनेशन ड्राइव फर्जी, दिल्ली को 21 जून तक एक भी डोज नहीं मिली : आतिशी

केंद्र सरकार के वैक्सीनेशन ड्राइव (Central Government Vaccination Drive) पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने सवाल उठाया और इसे फर्जी करार दिया है. 21 जून तक दिल्ली को एक भी वैक्सीन नहीं दिए जाने का आप विधायक आतिशी (MLA Atishi) ने लगाया आरोप.

By

Published : Jun 22, 2021, 10:30 PM IST

AAP termed the central government's vaccination drive as fake
आतिशी

नई दिल्ली:आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी (MLA Atishi) ने मोदी सरकार की वैक्सीनेशन पॉलिसी को हर चरण में असफल करार दिया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पहले चरण में जब दुनिया वैक्सीन खरीद रही थी, तब भाजपा वैक्सीन निर्यात कर रही थी.

दूसरे चरण में केंद्र सरकार ने राज्यों को अपने दम पर वैक्सीन (Vaccine) खरीद करने के लिए कहा, लेकिन निर्माताओं के हाथ बांध दिए.अब तीसरे चरण में केंद्र ने सब कुछ आपूर्ति करने का वादा किया है, लेकिन 21 जून तक दिल्ली को एक भी डोज नहीं मिला.

वैक्सीनेशन पालिसी सुधारने का काम करें हरदीप पूरी

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी ने कहा कि मेरा केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी (Hardeep Puri) से अनुरोध है कि ट्वीट करने और प्रेस कांफ्रेंस करने की बजाय इस देश की वैक्सीनेशन पालिसी (vaccination policy) को सुधारने का काम करें. जब से देश में वैक्सीनेशन पालिसी (vaccination policy) शुरू हुई है, वह कई चरणों में असफल पर असफल होती रही है.

आतिशी (MLA Atishi) ने कहा कि आज अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने आवाज उठाई है कि हमारे पास वैक्सीन (Vaccine) का स्टाक नहीं आया है. आज जब दिल्ली सरकार ने आवाज उठाई है कि यह फर्जी वैक्सीनेशन कैम्पेन केंद्र सरकार चला रही है. तो हरदीप पुरी (Hardeep Puri) ट्वीट के माध्यम से और केंद्र सरकार एक प्रेस रिलीज के माध्यम से कह देती हैं कि आप 45 प्लस की वैक्सीन भी सब के लिए इस्तेमाल कर लीजिए.

ये भी पढ़ेंः Vaccination: 18 से 44 साल की उम्र के लोग दूसरी डोज का स्लाॅट बुक कर सकते हैं

तो जब दिल्ली सरकार (Delhi Government) बार-बार यह सवाल पूछ रही थी. बार-बार हम चिट्ठियां लिख कर कह रहे थे कि हमें 45 प्लस की वैक्सीन को 18 प्लस के लिए इस्तेमाल करने दीजिए, तब केंद्र सरकार ने हाथ खड़े कर दिए और तब केंद्र सरकार ने मना कर दिया. वहीं, आज जब उनकी गलती सामने आ गई है, तो केंद्र सरकार चुपके से एक प्रेस रिलीज जारी कर देती है और कहती है कि 45 प्लस की वैक्सीन तो 18 प्लस के लिए भी इस्तेमाल हो सकती है.

ये भी पढ़ेंःजहां वोट, वहां वैक्सीनेशनः कालकाजी विधायक आतिशी ने की अभियान की शुरुआत

सबको वैक्सीन उपलब्ध करवाए सरकार

आतिशी (MLA Atishi) ने कहा कि देश सिर्फ और सिर्फ वैक्सीनेशन से बचेगा. दिल्ली और देश की जनता को जल्द से जल्द वैक्सीन (Vaccine) उपलब्ध कराई जाए. आपने जो 15 लाख वैक्सीन हमें जुलाई में देने का वादा किया है, उतनी वैक्सीन तो हर महीने दिल्ली के पास आ ही रही थी.

वैक्सीनेशन पर राजनीति करना बंद करें

अगर 15 लाख वैक्सीन की डोज हर महीने आएंगी तो पूरी दिल्ली को पूरी तरह से वैक्सीन लगाने में एक साल से ज्यादा समय लग जाएगा. इसलिए हमारा केंद्र सरकार से आग्रह है कि वैक्सीनेशन (vaccination) पर राजनीति करना बंद करें और सबको वैक्सीन उपलब्ध करवाए.

ये भी पढ़ेंःAAP विधायक आतिशी ने लगवाया वैक्सीन का पहला डोज, कहा- कोरोना से बचाव के लिए यही उपाय

ABOUT THE AUTHOR

...view details