दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पहले पैदल-फिर मेट्रो! देखिए मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम का 'पर्यावरण' बचाने वाला Interview

समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अपने आवास से सचिवालय तक के सफर के लिए मेट्रो को माध्यम बनाया है. देखिए ईटीवी भारत पर एक्सलूसिव इंटरव्यू.

By

Published : Nov 6, 2019, 7:33 PM IST

aap minister rajendra pal gautam travelling by metro on odd even rule delhi

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में ऑड-ईवन लागू है. इस दौरान CM केजरीवाल सहित दिल्ली सरकार के विभिन्न मंत्री इसका सख्ती से पालन करते दिख रहे हैं. इसी क्रम में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अपने आवास से सचिवालय तक के सफर के लिए मेट्रो को माध्यम बनाया है.

समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम

ऑड-ईवन के तीसरे दिन ईटीवी भारत ने राजेंद्र पाल गौतम के साथ उनके घर से मेट्रो तक का सफर तय किया. सिविल लाइंस स्थित अपने सरकारी आवास से करीब डेढ़ किलोमीटर की पैदल यात्रा के बाद राजेंद्र पाल गौतम कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पहुंचे.

'मेट्रो में यात्रा के दो कारण'
इस दौरान ईटीवी भारत से बातचीत में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि आज ईवन दिन है और उनकी गाड़ी का नंबर भी ईवन है. इसके बावजूद भी वो मेट्रो से यात्रा कर रहे हैं. इसके दो कारण हैं, एक तो इसी बहाने पैदल चलना भी हो जाता है और ऑड-ईवन के जरिए प्रदूषण कम करने में योगदान भी. उन्होंने अन्य लोगों से भी इसके लिए अपील की.

'देश और पर्यावरण के लिए ये सब'
इस सवाल पर कि भारत में आम तौर पर मंत्रियों को ऐसे पैदल या मेट्रो में सफर करते नहीं देखा जाता. क्या उन्हें इसे लेकर कोई परेशानी नहीं होती है. मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि वोट मांगने के लिए जब हम गली-गली जा सकते हैं. पानी लगे सड़क पार कर सकते हैं. तो फिर देश और पर्यावरण के लिए ऐसा क्यों नहीं कर सकते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details