दिल्ली

delhi

AAP पार्टी ने बजट को बताया देश को बेचने वाला बजट

By

Published : Feb 1, 2021, 4:38 PM IST

Updated : Feb 1, 2021, 4:55 PM IST

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज के बजट को देश को बेचने वाला बजट बताया है, उन्होंने ट्वीट कर सवाल पूछा है कि "आख़िर ये देश किसका है?130 करोड़ लोगों का या मोदी जी के 4 पूँजीपति मित्रों का?"

Aam Aadmi Party told the budget  selling the country
आम आदमी पार्टी ने बजट को बताया देश को बेचने वाला बजट

नई दिल्ली: आज देश का आम बजट पेश हो गया है, मोदीजी ने जहां इस बजट को लेकर सरकार की पीठ थपथपाई है, वहीं आम आदमी पार्टी ने इसे देश बेचने का बजट बताया है और पार्टी के बड़े नेताओं ने ट्वीट कर सरकार पर जमकर हमला बोला है.

"मोदी जी ने बनाया नया नारा"

वहीं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर सवाल पूछा है कि "आख़िर ये देश किसका है?130 करोड़ लोगों का या मोदी जी के 4 पूँजीपति मित्रों का?" उन्होंने आगे लिखा कि सपूत संपत्ति बनाता है, कपूत सम्पत्ति बेचता है. उन्होंने कहा कि आज का बजट देश को बेचने का बजट है. संजय सिंह ने अगले ट्वीट में प्रधामंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि "आज मोदी जी ने बजट पर नया नारा बनाया, ये देश नही बचने दूँगा,ये देश नही बचने दूँगा”

बड़ी कंपनियों को फायदा पहुंचाने वाला बजट- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि "यह बजट चंद बड़ी कम्पनियों को फ़ायदा पहुंचाने वाला बजट है, ये बजट महंगाई के साथ आम जन-मानस की समस्याएं बढ़ाने का काम करेगा".

बच्चे पढ़ेंगे नहीं तो देश आत्मनिर्भर कैसे होगा?- सिसोदिया

वहीं दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने मोदी के आत्मनिर्भर भारत के नारे पर तंज कसा कहा है, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि "इतिहास गवाह है कि परिवार हों या देश, आत्मनिर्भर वही बनता है, जो अपने बच्चों की अच्छी शिक्षा पर खर्च करता है. यहां तो शिक्षा का बजट 6000 करोड़ कम किया जा रहा है. बच्चे पढ़ेंगे नहीं तो देश आत्मनिर्भर कैसे होगा? आत्मनिर्भर बनाने की बात भी केवल जुमला ही है."

"नई शिक्षा नीति केवल एक जुमला"

इसके साथ ही अगले ट्वीट में सिसोदिया ने सरकार की नई शिक्षा नीति पर भी निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति(NEP) का इतना ढोल बजाने के बाद, बजट में शिक्षा का बजट पिछले साल से 6000 करोड़ कम क़र दिया है. (NEP में शिक्षा बजट GDP का कम से कम 6% करने की नीति बताई गई है.) बजट में साफ़ बता दिया गया है कि नई शिक्षा नीति बीजेपी के लिए केवल एक जुमला भर थी.

Last Updated : Feb 1, 2021, 4:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details