दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शनिवार को दिल्ली के 18 अस्पतालों में हड़ताल, हजारों मरीजों के लिए संकट

शनिवार को दिल्ली के 18 अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे, डॉक्टर्स एसोसिएशन ने मांग की है कि उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए, इस हड़ताल में हजारों डॉक्टर काम ठप्प करेंगे.

By

Published : Jun 15, 2019, 1:57 AM IST

Updated : Jun 15, 2019, 6:45 AM IST

18 अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर

नई दिल्ली: कोलकाता में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद देश भर में डॉक्टर्स का गुस्सा उबल रहा है. पश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. इसका सीधा असर राजधानी दिल्ली में भी दिखने लगा है. जहां 18 अस्पताल के डॉक्टर्स शनिवार को हड़ताल पर रहेंगे. माना जा रहा है इस हड़ताल में हजारों डॉक्टर्स काम ठप्प करेंगे.

हड़ताल से हजारों मरीज परेशान

शनिवार को राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में हड़ताल का असर देखा जा सकता है. सबसे अहम बात ये है कि शनिवार को दिल्ली के 18 अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे.

रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के पदाधिकारी डॉक्टर राहुल कुमार ने बताया कि वेस्ट बंगाल में जिस तरीके से रेजिडेंट डॉक्टर्स का शोषण किया जा रहा है, इसके खिलाफ हम सब मिलकर सरकार के विरोध में खड़े हैं और मांग करते हैं कि डॉक्टर्स के लिए एक्ट में सुरक्षा का मुद्दा अहम रखा जाए.

शनिवार को डॉक्टर्स की हड़ताल का असर शुक्रवार से ज्यादा देखने को मिलेगा उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कई अस्पतालों को नोटिस नहीं मिल पाया था. जिसके चलते वो हड़ताल में शामिल नहीं हुए.

डॉक्टर एसोसिशन का कहना है कि हमारी मांगें शुक्रवार को पूरी नहीं की गईं, इसलिए शनिवार को दिल्ली के ज्यादातर अस्पताल पूरी तरह से हड़ताल पर रहेंगे.

हालांकि हड़ताल के दौरान इमरजेंसी सुविधाएं पहले की तरह चलती रहेंगी, लेकिन अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में काम करने वाले डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे.

मरीजों को करना होगा निजी अस्पतालों का रुख

बता दें कि अगर आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कोई भी परेशानी होती है तो आप सचेत रहें, क्योंकि दिल्ली के ज्यादातर अस्पतालों में हड़ताल रहेगी. जिसके चलते अगर आप इन अस्पतालों में जाते हैं तो आपको इलाज नहीं मिलेगा, आपको निजी अस्पताल का रुख करना होगा. जिससे कि उपचार होने में किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े.

फिलहाल जिस तरीके से शुक्रवार को हड़ताल का असर देखने को मिला है, उससे लगता है कि शनिवार को इससे ज्यादा असर हड़ताल का हो सकता है.

Last Updated : Jun 15, 2019, 6:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details