दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

विज्ञान मेला बच्चों ने दिखाई प्रतिभा, 120 मॉडल किए प्रस्तुत

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र के अंतर्गत क्षेत्रीय तीन दिवसीय विज्ञान मेले का आयोजन किया गया. ये आयोजन मयूर विहार फेज 1 के पॉकेट 4 स्थित में हुआ. इस अवसर पर निगम के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया.

By

Published : Feb 9, 2019, 3:46 AM IST

Updated : Feb 9, 2019, 5:30 PM IST

विज्ञान मेला बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

विज्ञान मेला के समापन के अवसर पर पुलिस दिल्ली नगर निगम के मेयर बिपिन बिहारी सिंह, अध्यक्ष लाइसेंस दीपक मल्होत्रा , शिक्षा निर्देशक अशोक कुमार के अलावा अभिभावक भी मौजूद रहे .


120 मॉडलों को किया गया प्रस्तुत
इस अवसर पर क्षेत्रीय उप शिक्षा निर्देशक अनिल कुमार ने विज्ञान मेले की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि बच्चों में विज्ञान विषय में रूचि उत्पन्न करने के लिए तीन दिवसीय विज्ञान मेले में बच्चों की सहभागिता एवं अध्यापकों के मार्गदर्शक में करीब 120 मॉडलों का प्रदर्शन किया गया . जिसमें पारदर्शी तरीके से मूल्यांकन कराकर 9 मॉडलों को प्रथम , 9 मॉडलों को द्वितीय और 10 मॉडलों को पुरस्कार दिया गया. बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता क्ले मॉडलिंग प्रतियोगिता और भाषण प्रतियोगिता से भी प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया इसी प्रकार अध्यापकों कविता भाषण क्विज प्रतियोगिता हुई जिसमें प्रत्येक में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया जलपान स्टॉल की प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय पुरस्कार दिया गया.

इस अवसर पर पहुंचे पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर बिपिन बिहारी सिंह ने कहा कि सभी विषयों के साथ साथ विज्ञान विषयों को विशेष तवज्जों देना चाहिए. जिससे देश में वैज्ञानिक रूची पैदा हो सके. विपिन बिहारी सिंह ने कहा कि निगम के बच्चे प्राइवेट स्कूल के से कम नहीं उनमें प्रतिभा अपार है. इस अवसर पर शिक्षा निर्देशक लेफ्टिनेंट कर्नल अशोक कुमार सिंह ने कहा कि विज्ञान की गतिविधियों से बच्चों में चार की प्रवृत्ति का विकास होता है.

Last Updated : Feb 9, 2019, 5:30 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details