दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

EDMC मुख्यालय में ‘भारत का संविधान’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 'भारत का संविधान' विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान संविधान से संबंधित रोचक व ज्ञानवर्द्धक किस्सों को भी साझा किया गया और भारतीय संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ ली गई.

By

Published : Mar 5, 2020, 3:03 AM IST

Seminar on 'Constitution of India' organized at EDMC headquarters
भारत का संविधान’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

नई दिल्ली: ईडीएमसी के राजभाषा अनुभाग ने निगम मुख्यालय में 'भारत का संविधान' विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया. इस दौरान, अपर उपायुक्त, कुशल देव वर्मा, अपर निदेशक (शिक्षा), डॉ. सीमा शर्मा, उपलेखा नियंत्रक, पीडी हरिप्रसाद, राजभाषा प्रभारी, शोभा अरोड़ा और अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे.

कहानी वाचन प्रतियोगिता का आयोजन

कार्यक्रम के दौरान, संविधान पर आधारित कविता व कहानी वाचन प्रतियोगिता और प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया. जिसमें कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया. प्रतियोगिता के विजेताओं को नकद पुरस्कार व पुस्तकें प्रदान कर सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते कुशल देव वर्मा ने कहा कि संविधान भारतीय लोकतंत्र का मूल है. इसके प्रति सच्ची निष्ठा व सम्मान सभी नागरिकों का कर्त्तव्य है. संविधान एक ऐसी किताब है जो सभी नागरिकों को एकता व समता के सूत्र में पिरोती है. उन्होंने कहा कि भारत में संविधान सर्वोच्च है वह शासन का आधार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details