दिल्ली

delhi

स्वच्छता के प्रति जागरुकता के लिए EDMC में किया गया कार्यक्रम

By

Published : Aug 28, 2019, 12:17 PM IST

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में स्वच्छ सर्वेक्षण जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम का उद्देश्य पूर्वी दिल्ली के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करना था.

स्वच्छता के प्रति जागरुकता के लिए EDMC में किया गया कार्यक्रम ईटीवी भारत

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम में स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के लिए जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर निगम मुख्यालय स्थित सभागार में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए. निगम स्कूलों की शिक्षिकाओं और बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. इस मौके पर पूर्वी दिल्ली की महापौर अंजू, स्थाई समिति अध्यक्ष संदीप कपूर, नेता सदन निर्मल जैन समेत कई लोग मौजूद रहे. कार्यक्रम का उद्देश्य पूर्वी दिल्ली के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करना था. कार्यक्रम में कई संस्थाओं ने स्वच्छता अभियान से संबंधित अनुभव साझा किए.

स्वच्छता के लिए जागरुकता के लिए कार्यक्रम

मनाया जाएगा स्वच्छ टॉयलेट सप्ताह

इस मौके पर आगामी 2 सितंबर से स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए जागरूकता कार्यक्रम के साथ स्वच्छ टॉयलेट सप्ताह मनाने की भी घोषणा की गई है. इसके तहत निगम क्षेत्र में आने वाले सभी टॉयलेट का विशेष रुप से सफाई किया जाएगा. इस अवसर पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम की ब्रांड एंबेसडर अलकनंदा ने बताया कि स्वच्छता अभियान से लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता आई है. लोगों को सफाई का महत्व पता चला है. उन्होंने अपील की कि लोगों को अपने आसपास साफ सफाई रखना चाहिए साथ ही टॉयलेट का इस्तेमाल कर उसे सही ढंग से साफ कर दे ताकि दूसरे को परेशानी न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details