दिल्ली

delhi

मंडोली जेल में बंद विचाराधीन कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Jun 5, 2023, 7:36 PM IST

दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मौत को अप्राकृतिक बताया जा रहा है. वहीं, परिजानों का आरोप है कि उसकी पिटाई कर हत्या की गई है.

delhi news
मंडोली जेल में बंद कैदी की मौत

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद जेलों में बंद कैदियों की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने का दावा किया गया था, लेकिन इस दावे के बीच अब मंडोली जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जॉय टिर्की ने बताया कि शुक्रवार को दिलशाद गार्डन एस्टेट जीटीवी अस्पताल से थाना हर्ष विहार में सूचना मिली कि मंडोली जेल की जेल संख्या 13 में बंद विचाराधीन कैदी 23 वर्षीय मुस्तकीम को अज्ञात पदार्थ खाने के बाद बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया था. इसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है. विचाराधीन कैदी की मौत अप्राकृतिक थी. इसलिए ड्यूटी एमएम/केकेडी न्यायालय दिल्ली को सूचित किया गया था. एमएम/केकेडी कोर्ट, दिल्ली के निर्देश पर जीटीबी अस्पताल के शवगृह में तीन डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड द्वारा सोमवार को मृतक का पोस्टमार्टम किया गया.

डीसीपी ने बताया कि मृत्यु के कारणों पर राय तब तक लंबित रखी जाती है जब तक कि एफएसएल से विसरा का रासायनिक विश्लेषण प्राप्त नहीं हो जाता है. मुस्तकीन गोकुलपुरी थाना इलाके में चोरी के एक मामले में मंडोली की जेल नंबर-13 में रखा गया था. उसके परिजनों का आरोप है कि मुस्तकीम की जेल पिटाई कर हत्या की गई है.

बता दें, तिहाड़ की जेल नंबर-3 में रविवार शाम नूर नाम के कैदी की मौत हो गई थी. वह जेल के अंदर बने बाथरूम में मिला था. उसे डीडीयू अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इससे पहले 26 मई को इमरान नाम का कैदी जेल नंबर-4 में बाथरूम में फांसी पर लटका मिला था. जबकि, 22 मई को जेल नंबर-8/9 में जावेद नाम का कैदी भी बाथरूम में फांसी पर लटका मिला था. 2 मई को दिल्ली के तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें:दिल्ली बॉर्डर की झुग्गी बस्तियों में फल-फूल रहा नशा तस्करी का धंधा, दबोचे जा रहे तस्कर

ABOUT THE AUTHOR

...view details