दिल्ली

delhi

नोएडा पुलिस ने चलाया विशेष ड्रंक एंड ड्राइव अभियान, कई वाहन सीज

By

Published : Jan 8, 2023, 9:14 PM IST

दिल्ली से सटे नोएडा में शराब पीकर ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया जा रहा है. पूरे जिले में विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान वाहनों की डिटेल को ई-चालान ऐप के माध्यम से चेक किया गया. यातायात नियमों के उल्लंघन में भी सख्त कार्रवाई की गई.

ncr news
विशेष ड्रंक एंड ड्राइव अभियान

नई दिल्ली/नोएडा : डीसीपी ट्रैफिक सहित गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरी के तीनों जोन के डीसीपी की तरफ से रविवार को विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. इसमें यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ शराब पीकर वाहन चलाने वाले या दोषपूर्ण नंबर प्लेट गाड़ियों पर लगाने वालों पर कार्रवाई की गई. इसके तहत कई वाहनों को सीज किया गया. साथ ही कुछ वाहनों के चालान काटे गए. इसके अलावा कोविड प्रोटोकॉल का भी लोगों को पालन करने के निर्देश दिए गए.

नोएडा के पुलिस कमिश्नर के आदेशा पर कमिश्नरेट के यातायात, थाना क्षेत्रों में सबंधित डीसीपी के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया गया. इसमें दोषपूर्ण नंबर प्लेट, शराब पीकर वाहन चलाने वाले, नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों व गलत दिशा में वाहन चलाने वाले व्यक्तियों व वाहनों पर कार्रवाई की गई. इसमें दोषपूर्ण नम्बर प्लेट 42, विपरीत दिशा 2361, तीन सवारी 44, नो पार्किंग 128, डीएल 77, रेड लाइट 32, सीट बेल्ट 53, बिना हेलमेट 507 तथा अन्य यातायात नियमों के उल्लंघन में 32 वाहन चालकों के खिलाफ यातायात नियम उल्लंघन करने पर एमवीएक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें :दिल्ली कंझावला केस में आरोपियों ने कबूला गुनाह, कहा- पता था नीचे अंजलि फंसी है

डीसीपी ट्रैफिक गणेश साह ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान कोविड नियमों का पालन करते हुए ब्रेथ एनालाइजर की तरफ से वाहन चालकों को चेक किया गया. साथ ही वाहनों की डिटेल को ई-चालान ऐप के माध्यम से चेक किया गया. उन्होंने बताया कि इस तरह का अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा और जिस किसी के भी ओर से नियम और कानून का उल्लंघन किया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें :बदसलूकी करने के आरोपी मिश्रा के पिता का घटना न होने का दावा हैरान करने वाला: सहयात्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details