दिल्ली

delhi

Greater Noida: 10 हजार का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, अवैध तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 31, 2023, 9:29 AM IST

ग्रेटर नोएडा की थाना बीटा पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने उसके कब्जे से एक अवैध तमंचा, एक खोखा, दो जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा की थाना बीटा-दो पुलिस ने बुधवार रात एक मुठभेड़ में 10 हजार इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से अवैध तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद की गई है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस इलाके के पी-3 गोल चक्कर पर वाहन चेकिंग कर रही थी, तभी पुलिस को एक संदिग्ध बाइक सवार आता दिखा. पुलिस ने जब बाइक सवार को रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगा और उसने पुलिस फायरिंग कर दी. पुलिस के द्वारा जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी. घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. वहीं बदमाश के पास से एक अवैध तमंचा, एक खोखा, दो जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है.

दरअसल, 2017 के एक डकैती के मामले में फरार चल रहे बदमाश से बुधवार की देर रात बीटा दो पुलिस की मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के बाद बदमाश घायल हो गया, जिसको इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. घायल बदमाश पर गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद सहित अन्य जगहों पर 11 मामले दर्ज हैं. एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि थाना बीटा दो पुलिस पी3 गोल चक्कर पर चेकिंग कर रही थी, तभी पुलिस को एक संदिग्ध बाइक पर एक संदिग्ध दिखाई दिया.

पुलिस ने जब उसको रोकने का प्रयास किया तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लगी है. घायल बदमाश की पहचान दक्षिण दिल्ली के थाना फतेहपुर बेरी स्थित शंभू कॉलोनी निवासी राजकुमार के रूप में हुई है. राजकुमार 2017 के डकैती के मामले में फरार चल रहा था, जिस पर 10,000 रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था.

एडीसीपी ने बताया कि जिले में बदमाशों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है. इस अभियान के तहत पुलिस चेकिंग कर रही थी, तभी पुलिस की बदमाश से मुठभेड़ हो गई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार किया है. वही पुलिस का यह चेकिंग अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा.

ये भी पढ़ेंः

ग्रेटर नोएडा में कपड़ा लेनदेन के विवाद को लेकर दुकानदार को मारी गोली, आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

मल्टीनेशनल कंपनी के सीनियर मैनेजर हत्याकांड में खुलासा, पुलिस ने कहा- 18 से 19 साल के हैं आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details