दिल्ली

delhi

Religious Places on Wazirabad Road: धार्मिक स्थल को हटाए जाने का नोटिस देने पर भड़के लोग, धरने पर बैठे

By

Published : May 16, 2023, 4:08 PM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में वजीराबाद रोड पर बने धार्मिक स्थल को हटाने का नोटिस दिए जाने के बाद लोगों में काफी रोष देखने को मिल रहा है. स्थानीय लोग धार्मिक स्थल पर टैंट लागकर धरने पर बैठ गए हैं.

delhi news
धरने पर बैठे लोग

धार्मिक स्थल को हटाए जाने का नोटिस पर लोग

नई दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में वजीराबाद रोड पर बने धार्मिक स्थल को हटाए जाने को लेकर स्थानीय लोग धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि यह धार्मिक स्थल दशकों पुराना है ऐसे में इसे नहीं हटाना चाहिए. इस धार्मिक स्थल को हटाने के लिए दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में कहा गया है कि धार्मिक स्थल पीडब्लूडी की संपत्ति पर बना है. ऐसे में 15 मई तक इसे हटा लिया जाए. अगर इसे नहीं हटाया जाता है तो पीडब्ल्यूडी विभाग इसे हटा देगा. इस दौरान किसी प्रकार की क्षति के लिए पीडब्ल्यूडी जिम्मेदार नहीं होगा.

इस नोटिस के बाद इलाके के लोगों में काफी रोष देखने को मिल रहा है. जिस कारण स्थानीय लोग धार्मिक स्थल के सामने टेंट लगाकर धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि धार्मिक स्थल 90 साल से भी ज्यादा पुराना है. ऐसे में इसे नहीं हटाना चाहिए. वहीं, पीडब्ल्यूडी की तरफ से दिया गया मियाद अब पूरा हो गया है. कभी भी धार्मिक स्थल को हटाए जाने की कार्रवाी शुरू हो सकती है.

गौरतलब है कि वजीराबाद रोड पर मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में यातायात को सुगम करने के लिए वजीराबाद सड़क अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है. इसी अभियान के तहत इस सड़क पर बने धार्मिक स्थलों को हटाने की कार्रवाई चल रही है. इसी कार्रवाई के तहत धार्मिक स्थल को हटाए जाने का नोटिस दिया गया है. माना जा रहा है कि धार्मिक स्थल को हटाए जाने से यातायात सुगम होगा और इस सड़क पर लगने वाले जाम से लोगों को राहत मिलेगी. हालांकि, जिस तरीके से लोगों ने विरोध शुरू कर दिया है ऐसे में इस धार्मिक स्थल को हटाना पीडब्ल्यूडी के लिए एक बड़ी चुनौती है.

ये भी पढ़ें :Delhi Riots 2020: ताहिर हुसैन ने दिल्ली दंगा मामले में एफआईआर रद्द करने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details